DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोटला पर चली दादागिरी, वीरू के वीरों को हराया

कोटला पर चली दादागिरी, वीरू के वीरों को हराया

भारतीय क्रिकेट के सफलतम कप्तानों में शुमार सौरव गांगुली ने शनिवार को फिरोजशाह कोटला पर मोर्चे से अगुवाई करते हुए बल्ले और गेंद के जौहर दिखाये जिसकी बदौलत पुणे वारियर्स ने आईपीएल के मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स पर 20 रन से जीत दर्ज करके हार का सिलसिला तोड़ा।

पिछले दो मैचों में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर और चेन्नई सुपर किंग्स से आखिरी गेंद पर हारने वाली पुणे वारियर्स की जीत के सूत्रधार गांगुली रहे जिन्होंने 41 रन बनाने के साथ जेस्सी राइडर (86) के साथ 93 रन की दूसरे विकेट की साझेदारी करके (41) दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने 193 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा। बाद में गेंदबाजी करते हुए दो अहम विकेट भी लिये।

दिल्ली ने 20 ओवर में सात विकेट पर 172 रन बनाये जिसमें वीरेंद्र सहवाग के 57 रन शामिल थे। इस जीत के बाद पुणे सात मैचों में आठ अंक लेकर अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है जबकि दिल्ली छह मैचों में आठ अंक के साथ शीर्ष पर बरकरार है।

पुणे के लिये राइडर ने 58 गेंद में सात चौकों और चार छक्कों की मदद से 86 रन बनाये जबकि गांगुली ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए 34 गेंद में 41 रन जोड़े। इसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल था।

अपने घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला पर टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण चुनने वाली दिल्ली की गेंदबाजी की शुरूआत अच्छी रही और इरफान पठान ने पहला ही ओवर मैडन डाला। दूसरे ओवर में स्पिनर शाहबाज नदीम ने सिर्फ तीन रन दिये। इसके बाद तीसरे ओवर में रॉबिन उथप्पा ने इरफान पठान को लगातार दो चौके लगाकर दबाव कम किया।

टूर्नामेंट के अब तक के सबसे सफल गेंदबाज मोर्नी मोर्कल को आते ही राइडर ने पहली दो गेंद पर एक छक्का और एक चौका लगाया। इस ओवर की पांचवीं गेंद पर उथप्पा विकेट के पीछे नमन ओझा को कैच दे बैठे। पुणे का पहला विकेट चौथे ओवर में 26 रन के स्कोर पर गिरा।

इसके बाद गांगुली और राइडर ने दिल्ली के सभी गेंदबाजों को छकाते हुए दूसरे विकेट के लिये 93 रन की साझेदारी कर डाली। दोनों ने हर ढीली गेंद को नसीहत देते हुए तेजगति से रन बनाना जारी रखा। पिछले सभी मैचों में अच्छी शुरूआत के बाद जल्दी विकेट गंवाने वाले गांगुली आज बेहतरीन फार्म में दिखे और कई चिर परिचित शाट लंबे अर्से बाद उनके बल्ले से निकले।

दूसरे छोर से कीवी बल्लेबाज राइडर ने अपना शानदार फार्म जारी रखा। उन्होंने पांचवें ओवर में आये नये गेंदबाज उमेश यादव को छठी गेंद पर विकेटकीपर के सिर के उपर से उठाकर छक्का लगाया। मोर्कल के अगले ओवर में 18 रन बने जिसमें गांगुली ने एक और राइडर ने मिडविकेट और मिडआफ में दो चौके लगाये। सातवें ओवर में गांगुली के एक शॉट से अंपायर असद रउफ के हाथ में जाकर गेंद लगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कोटला पर चली दादागिरी, वीरू के वीरों को हराया