DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाक में विमान गिरा, 127 लोगों की मौत

पाक में विमान गिरा, 127 लोगों की मौत

पाकिस्तान में 127 यात्रियों को ले जा रहा एक विमान शुक्रवार शाम रावलपिंडी के चकलाला हवाई ठिकाने के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में कम से कम चालक दल के नौ सदस्यों सहित 127 यात्रियों की जान गई है।

पाकिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने भोजा एयरलाइन की विमान संख्या बी4-213 की दुर्घटना में 118 यात्रियों के मारे जाने की पुष्टि की है। बीबीसी के मुताबिक रपटों में कहा गया कि दुर्घटना के समय विमान हवाईअड्डे पर उतरने की तैयारी में था।

समाचार चैनल 'जिओ टीवी' ने सूत्रों के हवाले से बताया कि बोइंग 737 में 118 यात्री और चालक दल के नौ सदस्य सवार थे। कुछ रपटों में बताया गया कि विमान में 131 यात्री सवार थे। चकलाला हवाई ठिकाने का उपयोग पाकिस्तानी वायु सेना करती है।

भोजा एयरलाइंस के विमान ने शाम पांच बजे कराची से उड़ान भरी थी और इसे शाम 6.40 बजे इस्लामाबाद हवाईअड्डे पर उतरना था लेकिन इससे पहले वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे के वक्त भारी बारिश और तूफान आने की बात कही गई है।

नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के सूत्रों ने बताया कि विमान को हवाईअड्डे पर उतरने की अनुमति दी गई थी लेकिन उतरने के समय विमान का सम्पर्क कंट्रोल टॉवर से टूट गया जिसके बाद यह हादसा हुआ।

हादसे के बाद पाकिस्तानी सेना के जवान एवं बचाव दल के सदस्य घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। दुर्घटनाग्रस्त विमान भोजा एयरलाइंस का बताया जा रहा है। भोजा ने इस विमान को शाहीन एयरलाइंस से प्राप्त किया था।

पुलिस बचाव दल के एक अधिकारी सैफुर रहमान ने बताया कि विमान का मलबा इस्लामाबाद के मुख्य राजमार्ग से करीब तीन किलोमीटर दूर हुसैनाबाद गांव में गिरा।

रहमान के मुताबिक, ''दुर्घटना के बाद विमान में आग लग गई। विमान का मलबा अभी भी जल रहा है। विमान पूरी तरह से नष्ट हो गया है।''

घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है लेकिन बचाव कार्य कीचड़ एवं अंधेरा होने से प्रभावित हो रहा है। विमान का मलबा इलाके में चारो तरफ फैला है। हुसैनाबाद रिहायशी इलाका है। मलबा कई घरों पर भी गिरा है लेकिन इस हादसे में इलाके का कोई व्यक्ति घायल नहीं हुआ है।
बताया गया है कि विमान के दुर्घटनाग्रस्त होकर गिरने के बाद हुसैनाबाद के इस रिहायशी इलाके को आग ने अपनी चपेट में ले लिया।

राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी एवं प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने इस दुर्घटना पर शोक-संवदेना प्रकट की है। प्रधानमंत्री ने ग्रुफ कैप्टन मुजाहिदुल इस्लाम की अध्यक्षता में दुर्घटना की जांच का आदेश दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाक में विमान गिरा, 127 लोगों की मौत