DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान ने कहा, सियाचिन पर रुख में बदलाव नहीं

पाकिस्तान ने कहा, सियाचिन पर रुख में बदलाव नहीं

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल अशफाक परवेज कयानी द्वारा यह कहे जाने के बाद कि सियाचिन से सैनिकों को वापस बुलाने के लिए उनका देश भारत के साथ बातचीत के पक्ष में है, इस्लामाबाद ने गुरुवार को कहा कि विवादित क्षेत्र पर उसके रुख को लेकर कोई बदलाव नहीं है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोअज्जम अली खान ने कहा कि पाकिस्तान ने सियाचिन मसले पर अपने रुख में कोई बदलाव नहीं किया है। खान ने कहा, ‘यह हमारे आपसी हित में है कि हम सभी मुद्दों को एक सार्थक एवं परिणामोन्मुखी तरीके से निपटाएं।’

नई दिल्ली में गत आठ अप्रैल को राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और भारतीय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बीच हुई बैठक का हवाला देते हुए प्रवक्ता ने कहा कि दोनों नेताओं ने सभी महत्वपूर्ण मुद्दों के एक व्यावहारिक हल के महत्व पर जोर दिया।

प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान एवं भारत के बीच रक्षा सचिव स्तर की अगली वार्ता पाकिस्तान में होगी और इस बैठक के लिए तिथि को अंतिम रूप दिया जा रहा है। पाकिस्तान ने गुरुवार को कहा कि सियाचिन भारत के साथ संवाद प्रक्रिया का हिस्सा है।

जनरल कयानी ने बुधवार को कहा कि सियाचिन से सैनिकों को वापस बुलाने के लिए उनका देश भारत के साथ बातचीत के पक्ष में है। उन्होंने कहा, ‘दो पड़ोसियों के बीच शांतिपूर्ण सहअस्तित्व काफी महत्वपूर्ण है ताकि दोनों देश अपने लोगों की भलाई पर ध्यान केंद्रित कर सकें।’

उल्लेखनीय है कि कयानी ने यह बात सियाचिन के गयारी सेक्टर का दौरा करने के बाद कही। सियाचिन में गत सात अप्रैल को हुए हिमस्खलन में करीब 140 पाकिस्तानी सैनिक दब गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाकिस्तान ने कहा, सियाचिन पर रुख में बदलाव नहीं