DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोर्ट ने माओवादियों की जमानत पर नहीं लगाई रोक: नवीन

कोर्ट ने माओवादियों की जमानत पर नहीं लगाई रोक: नवीन

यह संकेत देते हुए कि भाजपा विधायक झीना हिकाका को मुक्त कराने के लिए कुछ माओवादियों को छोड़ने और मामले वापस लेने के फैसले को नहीं बदला जाएगा, ओड़िशा सरकार ने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने इस पर रोक नहीं लगाई है।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने नई दिल्ली से अपनी वापसी पर संवाददाताओं से कहा कि उच्चतम न्यायालय ने जेल में बंद चरमपंथियों- वाम चरमपंथियों को जमानत प्रदान करने के राज्य सरकार के फैसले पर कोई रोक नहीं लगाई है।

यह उल्लेख करते हुए कि उच्चतम न्यायालय ने अपहृत विधायक को मुक्त कराने के लिए जेल में बंद माओवादियों की रिहाई पर रोक लगाने की मांग करने वाली याचिका पर राज्य सरकार से 14 दिन के भीतर जवाब मांगा है, मुख्य सचिव बीके पटनायक ने कहा कि हमें अभी उच्चतम न्यायालय का आदेश मिलना बाकी है। हम आदेश मिलने के बाद जवाब देंगे।

आज इससे पूर्व उच्चतम न्यायालय ने विधायक को मुक्त कराए जाने के बदले माओवादियों की रिहाई पर रोक लगाने की मांग करने वाली याचिका पर केंद्र एवं राज्य सरकार को नोटिस जारी किया। राज्य सरकार घोषणा कर चुकी है कि यह हिकाका की रिहाई के बदले पांच माओवादियों सहित 13 लोगों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस ले लेगी और 25 कैदियों को रिहा करेगी।

गृह सचिव यूएन बेहेरा ने कहा कि चार लोगों को जमानत प्रदान कर दी गई है और दो पहले से ही जेल से बाहर हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कोर्ट ने माओवादियों की जमानत पर नहीं लगाई रोक: नवीन