फोटो गैलरी

Hindi Newsपूरी क्षमता से काम नहीं कर रहा मैक: चिदंबरम

पूरी क्षमता से काम नहीं कर रहा मैक: चिदंबरम

केन्द्रीय गृह मंत्री पी चिदंबरम ने मंगलवार को माना कि केन्द्र और राज्यों की खुफिया जानकारियों को साझा करने का मल्टी एजेंसी सेंटर (मैक) पूरी क्षमता से काम नहीं कर रहा है। चिदंबरम ने आंतरिक सुरक्षा पर...

पूरी क्षमता से काम नहीं कर रहा मैक: चिदंबरम
एजेंसीTue, 17 Apr 2012 08:17 PM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्रीय गृह मंत्री पी चिदंबरम ने मंगलवार को माना कि केन्द्र और राज्यों की खुफिया जानकारियों को साझा करने का मल्टी एजेंसी सेंटर (मैक) पूरी क्षमता से काम नहीं कर रहा है।

चिदंबरम ने आंतरिक सुरक्षा पर मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन में कल अपने समापन भाषण में कहा था कि जहां तक खुफिया जानकारी का सवाल है, मल्टी एजेंसी सेंटर (मैक) के पास 97 प्रतिशत जानकारी केन्द्रीय एजेंसियों से आती है जबकि शेष तीन फीसदी राज्यों से मिलती है।
 
उन्होंने कहा कि राज्य खुफिया सूचनाएं एकत्र करते हैं और उसे अपनी एजेंसियों के साथ साझा भी करते हैं लेकिन उन्हें ये सूचनाएं मैक या राज्य विशेष शाखा नेटवर्क एस—मैक के मंच पर साझा करनी चाहिए क्योंकि मैक पर आने वाली हर सूचना को दर्ज किया जाता है।
 
चिदंबरम ने इस बारे में किए गए एक सवाल के जवाब में संवाददाताओं से कहा कि इसका सीधा मतलब है कि मैक तंत्र अपनी पूरी क्षमता से काम नहीं कर रहा है। राज्यों को खुफिया सूचनाएं मैक तक पहुंचानी चाहिए ताकि उन्हें अन्य एजेंसियों से साझा किया जा सके।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें