DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शीर्ष बल्लेबाजों ने डुबाया: हरभजन

शीर्ष बल्लेबाजों ने डुबाया: हरभजन

मुंबई इंडियन्स को अपने घरेलू मैदान मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली डेयरडेविल्स के हाथों मिली शर्मनाक हार से निराश कप्तान हरभजन सिंह ने टीम के खराब प्रदर्शन के लिए शीर्ष बल्लेबाजों को जिम्मेवार ठहराया है।
 
पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियन्स के शीर्ष बल्लेबाज रिचर्ड लेवी (01) और डेवी जैकब (0) के आसानी से विकेट गंवा देने के बाद टीम का कोई भी खिलाड़ी अर्धशतक भी नहीं बना सका और पूरी टीम महज 92 के स्कोर पर सिमट गई। दिल्ली ने यह मुकाबला 31 गेंदें शेष रहते हुए सात विकेट से अपने नाम कर लिया।
 
कप्तान हरभजन ने मैच के बाद कहा कि मुझे पता है कि हमारा स्कोर बेहद कम था। हमने शुरूआती छह ओवरों में अपने अहम विकेट गंवा दिए थे और तभी हमारे हाथों से मैच निकल गया था।

31 वर्षीय हरभजन ने कहा कि हम लगातार विकेट खो रहे थे ऐसे में हमारे लिए रन बनाना बिल्कुल आसान नहीं था। हमें ओपनर लेवी और जैकब से काफी उम्मीदें थी क्योंकि शुरूआत में वे मैच का रूख तय कर सकते थे लेकिन उन्होंने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया। इसके बाद दिनेश कार्तिक भी काफी जल्दी आउट हो गए।

रोहित शर्मा फॉर्म में दिख रहे थे लेकिन दुर्भाग्यवश वह भी आउट हो गए। मुंबई के खराब प्रदर्शन का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि टीम ने 3-1 ओवर में अपने दो अहम विकेट और 44 रन तक पहुंचने पर छह विकेट गंवा दिए थे। मुंबई की ओर से इस मैच में कप्तान हरभजन ने सर्वाधिक 22 गेंदों में 33 रन तथा रोहित शर्मा ने 27 गेंदों में 29 रन बनाए।
 
उंगली में चोट के कारण फिलहाल टीम से बाहर बैठे सचिन तेंदुलकर के बारे में पूछे जाने पर हरभजन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सचिन की वापसी के साथ ही सारी समस्याएं दूर हो जाएगी। कप्तान ने कहा कि अगर सचिन किसी विदेशी खिलाड़ी के साथ मिलकर बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो उनके लिए स्कोर बनाना आसान हो जाता है। अगर नेट में सचिन का अभ्यास ठीक रहा तो वह जल्द ही टीम में वापसी करेंगे।
 
स्पिनर ने टीम के मुख्य तेज गेंदबाज लसित मलिंगा की अनुपस्थिति को लेकर कहा कि फिलहाल लसित की पीठ मे खिंचाव हैं लेकिन 29 अप्रैल तक वह टीम में वापसी करेंगे। यह एक लंबा चलने वाला टूर्नामेंट है और हम नहीं चाहते कि वह जल्द ही चोटिल होकर इससे बाहर हो जाएं इसलिए फिलहाल वह अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शीर्ष बल्लेबाजों ने डुबाया: हरभजन