DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गांधी के सामान की नीलामी के विरोध में उतरे कई संगठन

गांधी के सामान की नीलामी के विरोध में उतरे कई संगठन

गांधीवादी लेखक गिरिराज किशोर द्वारा महात्मा गांधी की वस्तुओं की लंदन में नीलामी से क्षुब्ध होकर अपना पद्मश्री सम्मान वापस करने की खबर मीडिया में आने के बाद शहर की अनेक स्वयं सेवी संगठन उनके समर्थन में आ गये हैं।

मानस संगम नामक संस्था ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर कहा कि भारत सरकार इस सामान को नीलामी में खरीद लें और उसको खरीदने में जो पैसा सरकार का लगेगा वह जनता से चंदा करके उनकी संस्था सरकार को उपलब्ध करा देगी।

उधर वरिष्ठ लेखक पद्मश्री गिरिराज किशोर ने आज मशहूर समाज सेवी अन्ना हजारे से टेलीफोन पर बात की और उनसे समर्थन मांगा। इस पर अन्ना ने चिंता जताते हुये इस मामले को उठाने का आश्वासन उन्हें दिया है।

शहर के युवा कवि बद्री नारायण तिवारी ने आज कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर मांग की है कि लंदन में 17 अप्रैल को होने वाली बापू की वस्तुओं की नीलामी को रोकने के लिये वह राष्ट्र प्रमुख होने के नाते हस्तक्षेप करें और अगर नीलामी न एक पाये तो भारत सरकार नीलामी में इन वस्तुओं की खरीददारी कर ले और इस खरीददारी में जो भी रकम लगेगी वह मानस संगम संस्था आम जनता से जनसहयोग और चंदे के रूप में एकत्र करके भारत सरकार को दे देगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गांधी के सामान की नीलामी के विरोध में उतरे संगठन