DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यह मेरी विशेष पारी है : रहाणे

यह मेरी विशेष पारी है : रहाणे

आईपीएल पांच में पहला शतक जड़ने वाले अंजिक्य रहाणे ने नाबाद 103 रन की अपनी पारी को विशेष पारी करार देकर विरोधी टीमों को आगाह किया कि वह आगे भी अपना यही फॉर्म बरकरार रखने की कोशिश करेंगे।

रहाणे की पारी से राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को चिन्नास्वामी स्टेडियम पर दो विकेट पर 195 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और फिर रायल चैलेंजर्स बेंगलोर को 136 रन पर ढ़ेर करके 59 रन से जीत दर्ज की। रहाणे को उनकी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 98 रन बनाने वाले रहाणे ने मैच के बाद कहा कि यह मेरी विशेष पारी है। मैं अपने साथियों को भी उनके प्रदर्शन के लिए बधाई देना चाहूंगा। अभी हमें लंबा रास्ता तय करना है। यह केवल पांचवां मैच है और मैं अपने इस फॉर्म को आगे भी बरकरार रखना चाहूंगा।

रहाणे ने अपनी इस फॉर्म का श्रेय टीम के कप्तान राहुल द्रविड़ को दिया। उन्होंने कहा कि मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि मैं अपने आदर्श खिलाड़ी के साथ खेल रहा हूं। राहुल भाई से मैं काफी कुछ सीख रहा हूं। वह बल्लेबाजी में मेरी काफी मदद करते हैं।

द्रविड़ ने भी रहाणे की पारी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि रहाणे ने फिर से बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने और ओवैस शाह ने जोरदार बल्लेबाजी की। उनके कुछ शॉट तो लाजवाब थे और उन्होंने ये शॉट ऐसी टीम के खिलाफ लगाए जिसके पास पांच अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज हैं।

द्रविड़ ने कहा कि उनकी टीम अपनी रणनीति के अनुसार खेलने में सफल रही। उन्होंने कहा कि हमने अपने संसाधनों का सर्वश्रेष्ठ उपयोग किया। हमने मैच के लिए जो भी रणनीति बनायी थी उसको सही तरह लागू किया।

अपने घरेलू मैदान चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेल रहे द्रविड़ ने दर्शकों का भी आभार व्यक्त किया जिन्होंने अपने इस चहेते क्रिकेटर और उनकी टीम का जमकर समर्थन किया।

द्रविड़ ने कहा कि यहां परिजनों और दोस्तों के सामने खेलने में हमेशा अच्छा लगता है। मैं दर्शकों को टीम का समर्थन करने और इतना अच्छा अनुभव दिलाने के लिए आभार व्यक्त करता हूं। हमारे बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाकर इसे मेरे लिए खास दिन बना दिया। मैं इस प्रदर्शन के लिए उनका भी आभार व्यक्त करता हूं।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान डेनियल विटोरी ने उम्मीद जतायी कि अगले साल की तरह उनकी टीम अच्छी वापसी करने में सफल रहेगी। विटोरी ने कहा कि हमारी शुरुआत अच्छी थी लेकिन रहाणे और शाह ने वास्तव में हमसे मैच छीन दिया। हम जानते हैं कि हम वापसी कर सकते हैं। पिछले साल भी हमने अच्छी वापसी की थी। उम्मीद है कि खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हमें फिर से जीत की राह पर लौटने की जरूरत है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यह मेरी विशेष पारी है : रहाणे