DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईपीएल में मुम्बई इंडियंस की डेयरडेविल्स से भिड़ंत आज

आईपीएल में मुम्बई इंडियंस की डेयरडेविल्स से भिड़ंत आज

हरभजन सिंह की कप्तानी में मुम्बई इंडियंस टीम सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के अंतर्गत वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली डेयरडेविल्स को चुनौती पेश करेगी। विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के नेतृत्व में डेयरडेविल्स की टीम मुम्बई इंडियंस को उनके घरेलू मैदान पर पटकनी देना चाहेगी। दोनों टीमों का लक्ष्य जीत की लय को बरकरार रखने के अलावा अंक तालिका में एक-दूसरे से आगे निकलने की होगी।

अपने-अपने पिछले मुकाबले जीतकर दोनों टीमें आत्मविश्वास से भरी हुई हैं। मुम्बई ने पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 27 रनों से मात दी थी जबकि डेयरडेविल्स ने अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को आठ विकेट से पराजित किया था।

मुम्बई ने अब तक चार मैच खेले हैं जिनमें से उसने तीन जीते हैं, जबकि एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है। छह अंकों के साथ मुम्बई अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। डेयरडेविल्स ने अब तक तीन मैच खेले हैं जिनमें से उसे दो में जीत जबकि एक मैच में हार नसीब हुई है। चार अंकों के साथ डेयरडेविल्स तालिका में चौथे स्थान पर है।

पहले दो मैचों में असफल रहे सहवाग ने सुपरकिंग्स के खिलाफ 21 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 33 रन की उपयोगी पारी खेली थी।

स्टार बल्बाज केविन पीटरसन और माहेला जयवर्धने के आने से डेयरडेविल्स टीम की बल्लेबाजी क्रम को मजबूती मिली है। पीटरसन ने सुपरकिंग्स के खिलाफ 26 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 43 जबकि जयवर्धने ने नाबाद 20 रन बनाए थे।

सहवाग के लिए अच्छी बात यह है कि रॉस टेलर भी अब चोट से उबरकर डेयरडेविल्स के साथ जुड़ चुके हैं और अपना जलवा बिखेरने को बेताब हैं। इरफान पठान, उमेश यादव और मोर्ने मोर्केल के साथ-साथ शाहबाज नदीम अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।

दूसरी ओर, मुम्बई इंडियंस को उसके घर में हराना डेयरडेविल्स के लिए आसान नहीं होगा। मुम्बई ने अपने पिछले मुकाबले में अपने घर में खेलते हुए रॉयल्स को मात दी थी।

ऐसे में मुम्बई के हौंसले बुलंद हैं और टीम के खिलाड़ी विजयी क्रम को जारी रखना चाहेंगे। हरभजन को अम्बाती रायडू और केरन पोलार्ड से अधिक उम्मीदे होंगी जिन्होंने रॉयल्स के खिलाफ अच्छी पारियां खेली थीं।

रायडू 47 रन पर नाबाद रहे थे जबकि पोलार्ड ने धुआंधार 64 रन बनाए थे जिसकी बदौलत मुम्बई 197 रन का कुल स्कोर बना सकी थी। रिचर्ड लेवी और रोहित शर्मा भी अच्छी लय में हैं।

रॉयल्स के खिलाफ विकेट झटकने मे असफल रहे हरभजन को लसिथ मलिंगा, मुनाफ पटेल और पोलार्ड से काफी उम्मीदें होंगी। रॉयल्स के खिलाफ मुनाफ और पोलार्ड  ने चार-चार जबकि मलिंगा ने दो विकेट झटके थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईपीएल में मुम्बई इंडियंस की डेयरडेविल्स से भिड़ंत आज