DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वॉरियर्स की जीत में राइडर्स और स्मिथ चमके

वॉरियर्स की जीत में राइडर्स और स्मिथ चमके

जेस्सी राइडर के संकल्पपूर्ण अर्धशतक और स्टीवन स्मिथ की तूफानी पारी की मदद से पुणे वॉरियर्स इंडियन प्रीमियर लीग मैच में शनिवार को यहां चेन्नई सुपरकिंग्स को सात विकेट से हराकर आईपीएल पांच में तीसरी जीत दर्ज करते हुए शीर्ष पर पहुंच गया।

राइडर ने 56 गेंद में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 73 रन की नाबाद पारी खेलने के अलावा स्मिथ (नाबाद 44) के साथ 6.4 ओवर में 66 रन की अटूट साझेदारी की जिससे पुणे ने चार गेंद शेष रहते तीन विकेट पर 156 रन बनाकर मैच जीत लिया। स्मिथ ने 22 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और तीन छक्के जड़े।

पुणे को अंतिम ओवर में जीत के लिए 10 रन की जरूरत थी और स्मिथ ने यो महेश की पहली दो गेंदों पर चौका और छक्का मारकर टीम को जीत दिला दी। इससे पहले चेन्नई ने रविंद्र जडेजा के 44 और फाफ डु प्लेसिस के 43 रन की बदौलत पांच विकेट पर 155 रन बनाए थे। जडेजा ने 26 गेंद में चार चौके और दो छक्के जड़े जबकि डु प्लेसिस ने 33 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और दो छक्के मारे।

पुणे की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और वह छह अंक लेकर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है। चेन्नई की टीम के पांच मैचों में दो जीत और तीन हार से चार अंक हैं। लक्ष्य का पीछा करने उतरे पुणे को राइडर और रोबिन उथप्पा (10) ने तीन ओवर में 31 रन जोड़कर तेज शुरूआत दिलाई। उथप्पा ने एल्बी मोर्कल पर छक्का जड़ा जबकि राइडर ने नुवान कुलशेखरा पर लगातार तीन चौके जड़े।

उथप्पा हालांकि कुलशेखरा के ओवर की अंतिम गेंद पर दूसरा रन लेने के प्रयास में आउट हो गए। राइडन ने इसके बाद कप्तान सौरव गांगुली (16) के साथ दूसरे विकेट के लिए 34 रन जोड़े। गांगुली ने मोर्कल की पहली ही गेंद को चार रन के लिए भेजकर खाता खोला।

गांगुली हालांकि जल्द ही रन आउट हो गए लेकिन इसमें उनकी गलती अधिक रही क्योंकि दूसरा रन लेने के दौरान उन्होंने कोई तेजी नहीं दिखाई। उन्होंने अपनी पारी में 16 गेंद का सामना करते हुए एक चौका जड़ा।

राइडर ने यो महेश पर दो चौक मारे और 36 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। इस तेज गेंदबाज ने हालांकि मार्लन सैमुअल्स (08) को बोल्ड करके पुणे का स्कोर तीन विकेट पर 90 रन कर दिया।

राइडर को इसके बाद स्मिथ के रूप में उम्दा जोड़ीदार मिला। स्मिथ ने सुरेश रैना की गेंद को मिडविकेट के उपर से छह रन के लिए भेजकर खाता खोला। पुणे को अंतिम छह ओवर में 56 रन की दरकार थी। राइडर और स्मिथ ने टीम को आसानी से इस लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

इससे पहले जडेजा ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (26) के साथ चौथे विकेट के लिए 7.3 ओवर में 61 रन जोड़कर टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे चेन्नई को डु प्लेसिस ने मुरली विजय के साथ पहले विकेट के लिए 43 रन जोड़कर अच्छी शुरूआत दिलाई। विजय फिर असफल रहे और इस साझेदारी में उनका योगदान सिर्फ आठ रन का रहा।

डु प्लेसिस ने अशोक डिंडा पर छक्का जड़ने के बाद आशीष नेहरा को निशाना बनाते हुए उनके ओवर में एक छक्के और तीन चौकों की मदद से 18 रन जोड़े। चेन्नई ने छह ओवर में 43 रन बनाए।

गांगुली ने सातवें ओवर में गेंद ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज को थमाई और उन्होंने पहली गेंद पर ही विजय को डीप स्क्वायर लेग में डिंडा के हाथों कैच करा दिया। सुरेश रैना (20) शुरू से ही लय में दिखे। उन्होंने मैथ्यूज पर लगातार दो चौके जड़े।

राहुल शर्मा ने इसके बाद डु प्लेसिस को स्टंप कराके चेन्नई को दूसरा झटका दिया। राहुल ने अगले ओवर में रैना को भी लांग आन पर स्टीव स्मिथ के हाथों कैच करा दिया। रैना ने 19 गेंद की अपनी पारी के दो चौके मारे।

धोनी और जडेजा ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया। जडेजा ने कार्तिक की लगातार गेंदों पर चौका और फिर छक्का जड़ने के बाद मार्लन सैमुअल्स और नेहरा की गेंद को भी बाउंड्री तक पहुंचाया। उन्होंने सैमुअल्स पर छक्का भी जड़ा।

धोनी रन गति बढ़ाने प्रयास में डिंडा की गेंद पर कार्तिक को आसान कैच देकर पवेलियन लौटे जबकि एक गेंद बाद जडेजा ने भी अंतिम ओवर में नेहरा की गेंद पर स्मिथ को कैच थमा दिया। डवेन ब्रावो (नाबाद 05) और एल्बी मोर्कल (नाबाद 03) अंत में नाबाद रहे।

पुणे की ओर से राहुल शर्मा ने किफायती गेंदबाजी करते हुए तीन ओवर में 16 रन देकर दो विकेट चटकाए। मुरली कार्तिक ने भी तीन ओवर में सिर्फ 18 रन दिए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वॉरियर्स की जीत में राइडर्स और स्मिथ चमके