DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अखिलेश ने की मनमोहन से मुलाकात

अखिलेश ने की मनमोहन से मुलाकात

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात की और उनसे मनरेगा जैसी केंद्र प्रायोजित विभिन्न योजनाओं के लिए सुगमता से धन उपलब्ध कराने के साथ ही कोयले की आपूर्ति और अवसंरचनाओं को सुधारने के लिए मदद मांगी की। उन्हें राज्य के विकास के लिए समुचित मदद का आश्वासन दिया गया।

    
हाल में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद प्रधानमंत्री के साथ अपनी पहली औपचारिक बैठक में अखिलेश ने उत्तर प्रदेश के लिए अपनी नीतियों और कार्यक्रमों और इन्हें लागू करने के लिए जरूरी मदद पर चर्चा की। अखिलेश के साथ वरिष्ठ अधिकारी और मंत्री भी थे।

करीब एक घंटे तक चली इस मुलाकात के बाद यादव ने संवाददाताओं से कहा, हमने राज्य के लिए किसी पैकेज की मांग नहीं की । प्रधानमंत्री के साथ यह एक अच्छी मुलाकात थी। मुलाकात के दौरान उत्तर प्रदेश से जुड़े मनरेगा, सड़क, कोयले की कमी से जुड़ी समस्याओं, जल्दी ही होने वाले कुंभ मेले के आयोजन और गंगा सफाई परियोजना समेत विभिन्न मुददों पर चर्चा हुई।

यादव ने कहा कि उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार को योजनाओं के लिए जरूरी धन आवंटित करने सहित केन्द्रीय मदद की मांग की । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने हमें भरोसा दिलाया कि राज्य में लागू की जा रही सभी योजनाओं के लिए पैसे भेजे जायेंगे।


टिवटर पर जारी एक वक्तव्य के जरिये प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी इसी तरह की बात की और कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अपने राज्य में विकास योजनाओं के बारे में प्रधानमंत्री से चर्चा की।

पीएमओ ने कहा, जब मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्र की सहायता का मुददा उठाया तो प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने उत्तर प्रदेश के विकास के लिए केंद्र की तरफ से सभी तरह की सहायता देने का आश्वासन दिया।

यादव ने कहा कि उनकी सरकार उत्तर प्रदेश में शिक्षा रोजगार और अवसंरचना में सुधार के लिए चल रही कल्याणकारी योजनाओं को तेज करेगी । उनका कहना था कि सड़क बिजली और पेयजल राज्य की समाजवादी पार्टी सरकार की प्राथमिकता होगी।
    
उन्होंने प्रधानमंत्री के साथ इस मुलाकात के दौरान आगामी कुंभ मेले के आयोजन, कोयले की आपूर्ति और गंगा सफाई के बारे में भी चर्चा की ।
    
मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र को राज्य के लिए ये धन मुहैया कराना चाहिए तभी उन विकास कार्यों को पूरा किया जा सकेगा जिनका सीधा फायदा आम आदमी तक पहुंचे। अगर उत्तर प्रदेश विकास के रास्ते पर आगे बढे़गा तो देश का भी विकास होगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश एक बड़ा राज्य है और उसका विकास राष्ट्र के मुकम्मल विकास में मायने रखता है। अखिलेश ने कहा कि कानून और व्यवस्था उनकी सरकार के लिए महत्वपूर्ण मुददा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP के मुख्यमंत्री अखिलेश ने की मनमोहन से मुलाकात