DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

साकिब ने दिलाई केकेआर को दूसरी जीत

साकिब ने दिलाई केकेआर को दूसरी जीत

साकिब अल हसन के फिरकी के जादू के बाद शीर्ष क्रम के उपयोगी योगदान से कोलकाता नाइट राइडर्स ने गेंदबाजी की अनुकूल पिच पर शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

कोलकाता ने साकिब (17 रन पर तीन विकेट) की उम्दा गेंदबाजी से रॉयल्स को पांच विकेट पर 131 रन पर रोक दिया। टीम ने इसके बाद इस लक्ष्य को 19.2 ओवर में पांच विकेट पर 137 रन बनाकर हासिल कर लिया। केकेआर की ओर से जाक कैलिस ने सर्वाधिक 31 रन बनाए जबकि मानविंदर बिस्ला ने 29 और मनोज तिवारी ने 24 रन की पारी खेली। साकिब ने 16 रन का योगदान दिया। इससे पहले रॉयल्स की ओर से ओवैस शाह ने सर्वाधिक 31 रन बनाए जबकि कप्तान राहुल द्रविड़ ने 28 रन का योगदान दिया।

केकेआर ने इसके साथ ही आठ अप्रैल को जयपुर में रॉयल्स के हाथों 22 रन की हार का बदला भी चुकता कर लिया। कोलकाता की टीम की चार मैचों में यह लगातार दूसरी जीत है जबकि रॉयल्स को चार मैचों में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। दोनों टीमों ने दो-दो मैच जीते हैं।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे केकेआर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान गौतम गंभीर (11) ने जोहान बोथा के पहले ओवर में ही दो चौके जड़े। गंभीर हालांकि साथी सलामी बल्लेबाजी कैलिस के साथ गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हो गए।


कैलिस और बिस्ला ने इसके बाद दूसरे विकेट के लिए 46 रन जोड़े। बिस्ला ने अमित, अंकित चव्हाण और सिद्धार्थ त्रिवेदी पर चौके जड़े। कैलिस ने भी अमित और ब्रैड हॉग पर चौका मारा। दोनों ने 10 ओवर में स्कोर एक विकेट पर 68 रन तक पहुंचाया।

द्रविड़ ने 11वें ओवर में बोथा को दूसरे स्पैल के लिए बुलाया और इस दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर ने दूसरी गेंद पर ही कैलिस को पगबाधा आउट कर दिया। कैलिस ने 38 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके मारे। तिवारी ने अंकित की गेंद को लांग आन पर छह रन के लिए भेजकर रन गति बढ़ाने की कोशिश की लेकिन बिस्ला इसी प्रयास में अशोक मनेरिया की गेंद पर एक्स्ट्रा कवर बाउंड्री पर रहाणे को कैच दे बैठे।

तिवारी भी इसके बाद ब्रैड हॉज की गेंद को पूरी तरह से चूककर स्टंप आउट हुए। तिवारी ने 18 गेंद का सामना करते हुए एक चौका और एक छक्का जड़ा। साकिब ने अमित पर छक्का जड़कर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया लेकिन वह अगली गेंद पर आउट हो गए लेकिन यूसुफ पठान (नाबाद 7) और रेयान टेन डोएशे (नाबाद 7) ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। डोएशे ने अंकित की गेंद को छह रन के लिए भेजकर टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले द्रविड़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और अजिंक्य रहाणे (19) के साथ 45 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई।

लक्ष्मीपति बालाजी पर चार रन के साथ खाता खोलने वाले द्रविड़ शुरू से ही लय में दिखे। उन्होंने जाक कैलिस के ओवर में भी दो चौके मारे। रहाणे ने कैलिस पर चौके के साथ खाता खोलने के बाद नरेन पर लगातार दो चौके जड़े। दोनों ने पावर प्ले के छह ओवर में 45 रन जोड़े।

केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर ने सातवें ओवर में गेंद साकिब को थमाई और उन्होंने पहली गेंद पर ही रहाणे को पवेलियन भेज दिया। साकिब की गेंद को ड्राइव करने की कोशिश में रहाणे विकेटकीपर मानविंदर बिस्ला को कैच दे बैठे। उन्होंने 16 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके मारे।

अशोक मनेरिया (1) यूसुफ पठान की गेंद पर तेज रन लेने की कोशिश में रन आउट हुए। द्रविड़ भी साकिब की गेंद पर मनोज तिवारी को शॉर्ट कवर में आसान कैच देकर पवेलियन लौटे जिससे टीम का स्कोर तीन विकेट पर 49 रन हो गया। ओवैस शाह और श्रीवत्स गोस्वामी ने चौथे विकेट के लिए 59 रन जोड़कर पारी को संभाला। दोनों ने हालांकि धीमी बल्लेबाजी की और 14 ओवर तक टीम का स्कोर केवल 80 रन था। दोनों ने 16वें ओवर में रजत भाटिया को निशाना बनाया। गोस्वामी ने इस मध्यम गति के गेंदबाज पर मिडविकेट के ऊपर से पारी का पहला छक्का जड़ा जबकि शाह ने चौका। इसी ओवर में टीम ने रनों का सैकड़ा भी पूरा किया।

गोस्वामी हालांकि अगले ओवर में साकिब ही ऑफ साइड से बाहर की गेंद को स्वीप करने की कोशिश में शॉर्ट मिडविकेट पर बालाजी को कैच दे बैठे। उन्होंने 22 गेंद की अपनी पारी में एक चौका और एक छक्का जड़ा। शाह भी इसके बाद रन गति बढ़ाने की कोशिश में नरेन की गेंद को आगे बढ़कर खेलने की कोशिश में चूक गए और बिस्ला ने उन्हें स्टंप कर दिया। शाह ने 33 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके मारे।

ब्रैड हॉज 12 जबकि जोहान बोथा छह रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों ने बालाजी के पारी के अंतिम ओवर में 15 रन जोड़कर टीम का स्कोर 130 रन के पार पहुंचाया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:साकिब ने दिलाई केकेआर को दूसरी जीत