फोटो गैलरी

Hindi Newsशाहरुख के मुद्दे को उठाएगा भारत

शाहरुख के मुद्दे को उठाएगा भारत

भारत ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान को अमेरिका के न्यूयॉर्क हवाई अड्डे पर रोके रखने पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए इस बात पर जोर दिया कि ऐसे मामलों में अमेरिका की ओर से केवल यांत्रिक माफी पर्याप्त नहीं...

शाहरुख के मुद्दे को उठाएगा भारत
एजेंसीFri, 13 Apr 2012 04:59 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान को अमेरिका के न्यूयॉर्क हवाई अड्डे पर रोके रखने पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए इस बात पर जोर दिया कि ऐसे मामलों में अमेरिका की ओर से केवल यांत्रिक माफी पर्याप्त नहीं है और वह इस मुद्दे को उस देश के सर्वोच्च अधिकारियों के समक्ष उठाएगा।

याले विश्वविद्यालय में छात्रों को संबोधित करने के लिए एक निजी विमान में व्हाइट प्लेंस हवाईअड्डा पहुंचे शाहरुख को आव्रजन अधिकारियों ने लगभग दो घंटे तक रोके रखा। शाहरुख को आव्रजन मंजूरी भारतीय महावाणिज्य दूतावास के हस्तक्षेप के बाद ही दी गई। व्हाइट प्लेंस हवाईअड्डा मैनहटन से करीब 53 किलोमीटर दूर है।

अमेरिकी सीमाशुल्क और सीमा सुरक्षा अधिकारियों ने भारतीय महावाणिज्य दूतावास के हस्तक्षेप के बाद उन्हें एक पत्र जारी करके माफी मांगी। हालांकि विदेश मंत्री एसएम कष्णा ने राजदूत निरूपमा राव से कहा है कि वह इस मामले को अमेरिका के सर्वोच्च अधिकारियों के साथ उठायें।

विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि उसी व्यक्ति के लिए बार-बार समस्या उत्पन्न होना तथा वाणिज्य दूतावास के हस्तक्षेप के बाद आव्रजन मंजूरी मिलना तथा यांत्रिक माफी पर्याप्त नहीं है।

सूत्रों के अनुसार आव्रजन विभाग की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि उनकी प्रणाली में शाहरुख के नाम पर विशेष चिन्ह था और हवाई अड्डे पर तैनात अधिकारियों को उन्हें आव्रजन मंजूरी देने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की स्वीकृति चाहिए थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें