DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शाहरुख के मुद्दे को उठाएगा भारत

शाहरुख के मुद्दे को उठाएगा भारत

भारत ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान को अमेरिका के न्यूयॉर्क हवाई अड्डे पर रोके रखने पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए इस बात पर जोर दिया कि ऐसे मामलों में अमेरिका की ओर से केवल यांत्रिक माफी पर्याप्त नहीं है और वह इस मुद्दे को उस देश के सर्वोच्च अधिकारियों के समक्ष उठाएगा।

याले विश्वविद्यालय में छात्रों को संबोधित करने के लिए एक निजी विमान में व्हाइट प्लेंस हवाईअड्डा पहुंचे शाहरुख को आव्रजन अधिकारियों ने लगभग दो घंटे तक रोके रखा। शाहरुख को आव्रजन मंजूरी भारतीय महावाणिज्य दूतावास के हस्तक्षेप के बाद ही दी गई। व्हाइट प्लेंस हवाईअड्डा मैनहटन से करीब 53 किलोमीटर दूर है।

अमेरिकी सीमाशुल्क और सीमा सुरक्षा अधिकारियों ने भारतीय महावाणिज्य दूतावास के हस्तक्षेप के बाद उन्हें एक पत्र जारी करके माफी मांगी। हालांकि विदेश मंत्री एसएम कष्णा ने राजदूत निरूपमा राव से कहा है कि वह इस मामले को अमेरिका के सर्वोच्च अधिकारियों के साथ उठायें।

विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि उसी व्यक्ति के लिए बार-बार समस्या उत्पन्न होना तथा वाणिज्य दूतावास के हस्तक्षेप के बाद आव्रजन मंजूरी मिलना तथा यांत्रिक माफी पर्याप्त नहीं है।

सूत्रों के अनुसार आव्रजन विभाग की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि उनकी प्रणाली में शाहरुख के नाम पर विशेष चिन्ह था और हवाई अड्डे पर तैनात अधिकारियों को उन्हें आव्रजन मंजूरी देने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की स्वीकृति चाहिए थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शाहरुख के मुद्दे को उठाएगा भारत