DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुंबई इंडियंस ने मारी बाजी

मुंबई इंडियंस ने मारी बाजी

कीरोन पोलार्ड की तूफानी पारी के बाद गेंदबाजों के सधे हुए प्रदर्शन की बदौलत मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 5 के मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 27 रन से शिकस्त दे दी। जीत के लिए मिले 198 रन के लक्ष्य के सामने राजस्थान की पूरी टीम 19.4 ओवर में 170 रन बना सकी। ओवैश शाह ने 42 गेंद पर 76 रन की पारी खेली लेकिन वह टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे। मुंबई की ओर से मुनाफ पटेल ने चार विकेट हासिल किए।

इससे पहले मुंबई इंडियन्स ने छह विकेट पर 197 रन बनाए। पोलार्ड ने 33 गेंद में छह चौकों और चार छक्कों की मदद से 64 रन की पारी खेलने के अलावा रायुडू (नाबाद 47, 32 गेंद, एक चौका, तीन छक्के) के साथ सिर्फ 8.4 ओवर में 96 रन की साझेदारी की। कप्तान हरभजन सिंह ने अंत में छह गेंद में एक चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 18 रन की पारी खेली। मुंबई के बल्लेबाजों ने अंतिम 10 ओवर में 117 रन जोड़े। रॉयल्स की ओर से अमित सिंह ने 29 जबकि ब्रैड हॉग ने 31 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे मुंबई ने सतर्क शुरुआत की और पहले दो ओवर में सिर्फ पांच रन जोड़े। सलामी बल्लेबाजों रिचर्ड लेवी (29) और टीएल सुमन (10) ने तीसरे ओवर में बाएं हाथ के स्पिनर अंकित चव्हाण को निशाना बनाया और उनके ओवर में दो चौके और दो छक्के सहित 21 रन बटोरे। सुमन हालांकि अगले ओवर में तेज गेंदबाज अमित की गेंद को उठाकर मारने की कोशिश में मिड आन पर सिद्धार्थ त्रिवेदी को कैच दे बैठे।

रोहित शर्मा (21) ने क्रीज पर उतरते ही आक्रामक तेवर दिखाए और अमित की पहली गेंद पर चौके के साथ खाता खोलने के बाद इस गेंदबाज के अगले ओवर में डीप मिड विकेट के उपर से छक्का भी जड़ा। रॉयल्स के कप्तान राहुल द्रविड़ ने सातवें ओवर में गेंद आस्ट्रेलियाई स्पिनर हॉग को थमाई और उन्होंने पांचवीं गेंद पर ही रोहित को बोल्ड कर दिया। रोहित ने 13 गेंद का सामना करते हुए दो चौके और एक छक्का जड़ा।
हॉग ने अपने अगले ओवर में लेवी को भी बोल्ड करके मुंबई इंडियन्स का स्कोर तीन विकेट पर 68 रन कर दिया। लेवी ने 22 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का मारा। रायुडू और पोलार्ड ने इसके बाद ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। रायुडू ने हॉग जबकि पोलार्ड ने कूपर की गेंद को छह रन के लिए भेजा। द्रविड़ ने 14वें ओवर में दक्षिण अफ्रीका के स्टार स्पिनर जोहान बोथा को गेंद सौंपी और पोलार्ड ने उनकी पहली चार गेंद पर चौका, छक्का, छक्का और चौका जड़ते हुए ओवर में 23 रन जुटाए।

पोलार्ड ने 17वें ओवर में अंकित की पहली तीन गेंदों पर भी दो चौके और एक छक्के के साथ 29 गेंद में अर्धशतक पूरा किया लेकिन वह इसी ओवर की अंतिम गेंद पर लांग आन पर अजिंक्य रहाणे को कैच दे बैठे। रायुडू ने कूपर पर छक्का जड़ा लेकिन दिनेश कार्तिक (0) इसी ओवर में पवेलियन लौट गए। अमित ने अगले ओवर में जेम्स फ्रेंकलिन (2) को भी पवेलियन भेजा। हरभजन ने हालांकि बल्लेबाजी में हाथ दिखाते हुए कुछ आकर्षक शॉट खेलकर टीम का स्कोर 200 रन के करीब पहुंचा दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुंबई इंडियंस ने मारी बाजी