DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कैंसर पीड़ितों की मदद का बीड़ा उठाएंगे युवराज

कैंसर पीड़ितों की मदद का बीड़ा उठाएंगे युवराज

कैंसर से निपटने के बाद इस बीमारी से पीड़ितों का मर्म बेहतर समझने वाले क्रिकेटर युवराज सिंह ने बुधवार को कहा कि वह भविष्य में इस दिशा में काम जरूर करेंगे।

उन्होंने कहा कि कैंसर भले ही मेरे शरीर से चला गया हो लेकिन उसका जख्म नहीं गया। मैं भविष्य में कैंसर के रोगियों के लिए जरूर कुछ करूंगा। मेरे लिए अब कैंसरपीड़ित भी परिवार की तरह हो गए हैं। उन्होंने कहा कि कैंसर से निपटने के लिए जागरूकता जरूरी है जिसका भारत में अभाव है।

युवराज ने कहा कि मैंने अमेरिका में 60-65 साल के लोगों को आराम से कीमोथेरेपी कराते देखा। मैं उनसे प्रेरणा लेता था। भारत में कैंसर को लेकर काफी डरा दिया जाता है जबकि ऐसा है नहीं। उन्होंने कहा कि मैंने खुद को एक मिसाल के तौर पर सामने रखने की कोशिश की कि कैंसर से डरने की जरूरत नहीं है। यदि मैं इससे निपट सकता हूं तो कोई भी निपट सकता है।

युवराज ने कहा कि कैंसर ने उन्हें बहुत कुछ सिखाया है। उन्होंने कहा कि भले ही मैंने अपने कैरियर के चरम पर एक साल गंवा दिया हो लेकिन हो सकता है कि भविष्य में इससे मेरे लिए कोई सबक हो। मैं इसे बुरी याद नहीं मानता। उन्होंने इस दौर में साथ देने के लिए परिवार, दोस्तों, बीसीसीआई, मीडिया, अपने प्रायोजकों और अपने अध्यात्मिक गुरु संत अजीत सिंह हंसलीवाला और बाबा धूपेड़ा साहिब को धन्यवाद दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कैंसर पीड़ितों की मदद का बीड़ा उठाएंगे युवराज