DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा ने की एंटनी को बर्खास्त करने की मांग

भाजपा ने की एंटनी को बर्खास्त करने की मांग

रक्षा सौदों में कथित दलाली मामले में संप्रग सरकार और रक्षा मंत्री ए के एंटनी को पूरी तरह दोषी करार देते हुए भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को उनकी बर्खास्तगी की मांग की। भाजपा ने कहा कि एंटनी को तत्काल बर्खास्त किया जाना चाहिए, ताकि कथित सैन्य वाहन खरीद घोटाले की निष्पक्ष जांच हो सके।

भाजपा प्रवक्ता प्रकाश जावडेकर और सांसद राकेश सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा कि सैन्य वाहनों की खरीद में हुए घपले की जानकारी शुरू से ही रक्षा मंत्री एंटनी और केन्द्र की संप्रग सरकार को रही है। लेकिन इस घपले में अपनी संलिप्तता के चलते रक्षा मंत्री और संप्रग सरकार आंख मूंदे रहे और इस घोटाले को परवान चढ़ाने में अपना सहयोग करते रहे है।

जावडेकर ने कहा कि थल सेना अध्यक्ष वी के सिंह द्वारा यह मामला उठाए जाने के समय एंटनी ने कार्रवाई क्यों नहीं की। उन्होंने आरोप लगाया कि एंटनी भ्रष्टाचार का संरक्षण कर रहे हैं और इसलिए मंत्री रहने का अधिकार खो चुके हैं।

सिंह ने कहा कि उन्होंने इस सौदे के शुरुआती चरण में ही 12 मई 2008 को एंटनी को पत्र लिखकर अवगत कराया था कि किस प्रकार विदेशी कंपनी टेट्रा निर्मित हाई मोबिलिटी वाहन महंगी दर पर यानी 65 लाख रुपये खरीदे जा रहे हैं, जबकि आयुध निर्माण बोर्ड की जबलपुर स्थित फैक्टरी वाहन निर्माण इकाई इससे आधुनिक तकनीकी के वाहन मात्र 30 लाख रुपये में सेना को देने के लिए तैयार थी।

मध्य प्रदेश से इस सांसद ने कहा कि उन्होंने 23 अक्टूबर 2008 को लोकसभा में शून्यकाल के दौरान सरकार से मांग की थी कि इन सैन्य वाहनों की खरीद में लगभग 3000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त खर्च देश पर आने वाला है जो एक बड़े घोटाले का संकेत है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाजपा ने की एंटनी को बर्खास्त करने की मांग