DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नक्सलियों ने फूंकी 80 लाख की मशीनें

रांची के इटकी प्रखंड अंतर्गत बड़गांव में तैयार हो रहे पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के सबस्टेशन में पीएलएफआई के उग्रवादियों ने 80 लाख की मशीनें फूंक दी। शनिवार-रविवार की मध्य रात करीब 12 की संख्या में आए उग्रवादियों ने सिक्यूरिटी गार्ड और अन्य कर्मियों के साथ मारपीट भी की, जिसमें दो कर्मियों का सिर फट गया।

करीब आधा घंटा उत्पात मचाने के बाद नक्सली सरना टोली, टेंगरिया की ओर से होते हुए जंगलों में फायरिंग करते हुए निकल गए। नक्सलियों ने घटना स्थल पर एक पर्चा छोड़ा है जिसमें पीएलएफआई से बात करने के बाद ही काम शुरू करने को कहा गया है।

घटना के बाद से ही पुलिस अफसरों की भागदौड़ शुरू हो गई है। रविवार को रांची एसएसपी साकेत कुमार सिंह मौके पर पहुंचकर प्रत्यक्षदर्शियों से बात की। उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था बहाल करने का निर्देश दिया। नक्सलियों की पिटाई में घायल सरयू गोप और नन्हकू यादव ने बेड़ो थाना में एफआइआर दर्ज करवाया है।

इसमें कहा गया है कि शनिवार-रविवार की मध्य रात पौने बारह बजे करीब बारह की संख्या में हथियार बंद नक्सली कार्यस्थल के फैंसिंग के रास्ते अंदर आ गए। नक्सलियों ने साइट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को कब्जा में करने के बाद वहां खड़े दो हायड्रा मशीनों को फूंक दिया। इसके बाद साइट के दूसरे छोर पर खड़े पोकलेन को भी आग के हवाले कर दिया।

कुछ ही देर में तीनों मशीनें धू-धू कर जल गईं। नक्सलियों के जाने के बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई। फूंके गए हायड्रा की कीमत 15-15 लाख और पोकलेन की कीमत 49 लाख बताई जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नक्सलियों ने फूंकी 80 लाख की मशीनें