DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एटीएस को पांच और संदिग्धों की तलाश

एटीएस को पांच और संदिग्धों की तलाश

13/7 विस्फोट मामले की जांच कर रही महाराष्ट्र एटीएस, इंडियन मुजाहिद्दीन के पांच और संदिग्ध आतंकवादियों की तलाश में है जिनके इस आतंकी हमले में अहम भमिका निभाने का संदेह है। इसके अलावा संगठन के शीर्ष कारिन्दे यासिन भटकल और बम रखने वाले दो आतंकवादियों की भी तलाश की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि आतंकवाद निरोधक दस्ता पहले ही इंडियन मुजाहिद्दीन के चार आतंकी नकी अहमद, नदीम शेख, कंवर पथरिजा और हारुन नाइक को विस्फोट में कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार कर चुकी है। वे अभी न्यायिक हिरासत में हैं।

राज्य की इस प्रमुख एजेंसी ने आरोपियों पर मकोका के तहत सख्त आरोप लगाये हैं, हालांकि अभी आरोपपत्र दाखिल नहीं किया गया है। जनवरी में इस मामले में सफलता का दावा करते हुए एटीएस ने कहा था कि वह भटकल और बम रखने वाले दो आतंकियों वकास और तबरेज की तलाश कर रही है।

एटीएस में सूत्रों ने कहा कि इन तीनों (भटकल, वकास और तबरेज) के अलावा हम पांच और संदिग्धों की तलाश कर रहे हैं जिसमें सरफराज और शेख ताशीन भी शामिल है जो संभवत: इस हमले में शामिल था। उन्होंने कहा कि हमारे पास यह विश्वास करने का कारण है कि 13 जुलाई के विस्फोट के संदर्भ में पांचों सम्पर्क में थे। 

इस संबंध में जबर्दस्त तलाशी अभियान चलाया जा रहा है और एटीएस टीम बिहार, मध्यप्रदेश, राजस्थान, कर्नाटक और आंध्रप्रदेश जैसे कई राज्यों का दौरा किया। सूत्रों ने बताया कि ताशीन बिहार कर रहने वाला है और विस्फोट के एक दिन पहले वह शहर आया था। भटकल, वकास और तबरेज ने बायकुला में हबीब बिल्डिंग में तीसरा तल किराये पर लिया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एटीएस को पांच और संदिग्धों की तलाश