DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

होश उड़ा दे इनकी लग्जरी

होश उड़ा दे इनकी लग्जरी

हॉलीवुड फिल्मों की तरह हॉलीवुड कलाकारों की लग्जरी की भव्यता भी देखते ही बनती है। वहां के कलाकार एक चीज के पीछे पड़ जाते हैं तो सब उसे ब्लाइंडली फॉलो करने लगते हैं। अब पॉप सिंगर एवं अभिनेत्री मडोना को ही लीजिए। उन्होंने कूपर एस कार क्या खरीदी कि गोल्डी हॉन और सिंगर स्टिंग को भी ऐसी ही कारें खरीदनी पड़ीं।

बताया जाता है कि जब मडोना की कार की खबर अखबारों में छपी तो उसके अगले ही दिन गोल्डी और स्टिंग ने भी उनके जैसी ही कार खरीद ली। कूपर एस एक छोटी कार है, जिसे मडोना ने अपने एक गीत अमेरिकन लाईफ में ड्राइव भी किया है। यही नहीं, हॉट सेलिब्रेटी पेरिस हिल्टन ने जब 4 लाख डॉलर में पिंक कलर की बेंटले खरीदी तो उन्हें देख एक्ट्रेस केटी प्राइस से रहा न गया। उन्होंने तुरंत पिंक कलर की 1 लाख डॉलर वाली लैंड रोवर कार खरीद डाली जबकि उनके पास वीडब्ल्यू बीटल कार पहले से थी। केटी को पिंक से इतना प्यार है कि उन्होंने एक पिंक कलर का स्कूटर भी खरीद रखा है।

हाल ही में जब ग्रीन कारों का कॉन्सेप्ट आया तो हॉलीवुड सेलेब्स में एक होड़ सी मच गयी। इसमें सबसे पहले हाथ मारा एक्ट्रेस कैमरून डियाज ने। उन्होंने टियोटा प्रियस हायब्रिड कार खरीदी। इसके बाद लियोनाडरे डिकैप्रियो ने फिस्कर कर्मा पर कब्जा जमाया। अभिनेता माइकल डगलस की लज्गरी किसी से नहीं छिपी है।

उनके पास 20 कारें हैं, जिनकी कीमत करीब 100 करोड़ से अधिक बताई जाती है। इसी तरह से अभिनेता आर्नोल्ड श्वाजनेगर के पास कैलिफोर्निया में जो बंगला है, उसके सभी कमरे और पूरी प्रॉपर्टी को देखने में एक दिन से ज्यादा समय लग सकता है। अकूत संपत्ति के मालिक स्व. माइकल जैक्सन इस मामले में सबसे आगे माने जाते थे। उनके घर में पर्सनल म्यूजियम से लेकर एक मिनी डिज्नीलैंड भी था। उनकी इस भव्यता को चुनौती दी है फिल्मकार स्टीवन स्पीलबर्ग ने, जिनके बारे में कहा जाता है कि उन्होंने अपने लिए एक आईलैंड भी खरीद रखा है।

उनकी प्रॉपर्टी का एक बड़ा हिस्सा दुबई में भी है। अल बुर्ज खलीफा में टॉम क्रूज के लिए चार कमरे हमेशा बुक रहते हैं। इस होटल के प्रति टॉम का प्रेम फिल्म मिशन इम्पॉसिबल की शूटिंग के दौरान जागा। इस मामले में मडोना का भी जवाब नहीं। उन्होंने अपने एक गीत टेक ए बो की शूटिंग के दौरान पहने सभी कपड़ों के लिए अपने घर में एक म्यूजियम बनावा डाला। जिसे वह अपने दोस्तों को वर्षो तक दिखाती रहीं।

एक्ट्रेस जेनिफर लोपेज के पास 500 जोड़ी शूज हैं, जिसमें से कई जोड़े ऐसे हैं, जिन पर डायमंड लगे हैं। इनकी कीमत 50 लाख रुपये तक जाती है। एक्ट्रेस जूलिया रॉबर्ट्स एक जमाने में सबसे महंगी अदाकारा थीं। उन्होंने अपने गैराज में एक ही रंग की 8 कारें खरीद रखी थीं, जिनकी कीमत 40 करोड़ रु. से अधिक थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:होश उड़ा दे इनकी लग्जरी