DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

असली 'मैन ऑफ द मैच' मुरलीधरन थे : डीविलियर्स

असली 'मैन ऑफ द मैच' मुरलीधरन थे : डीविलियर्स

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की तरफ से खेल रहे दक्षिण अफ्रीका के ए बी डीविलियर्स ने आईपीएल-5 के मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स पर 20 रन से हुई जीत का पूरा श्रेय गेंदबाजों और फील्डर्स को देते हुए कहा कि मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड के असली हकदार वह नहीं बल्कि मुथैया मुरलीधरन हैं।
 
मैन ऑफ द मैच डीविलियर्स ने (नाबाद 64) के अपने विस्फोटक अर्धशतक को ज्यादा महत्व न देते हुए कहा कि हमने यह मैच दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनर मुरलीधरन (25 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत जीता है। मुझे नहीं लगता कि यह जीत बल्लेबाजों की देन है। मैन ऑफ द मैच का यह पुरस्कार मुरलीधरन को मिलना चाहिए था।
 
मुरलीधरन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 25 रन देकर फिंच, ओझा और ग्लेन मैक्सवेल को आउट किया था।
 
मात्र 42 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 64 रन की विस्फोटक पारी खेलकर दिल्ली को लड़ने लायक स्कोर देने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज डीविलियर्स ने कहा कि यह मैच गेंदबाजों ने जीता है। हमने आठ विकेट पर 157 रन ही बनाए थे और अगर हमारे गेंदबाजों ने उन्हें सात विकेट पर 137 के स्कोर पर रोक न दिया होता तो दिल्ली टीम यह स्कोर आसानी से बना भी लेती।
 
उन्होंने कहा कि मुरली बेजोड खिलाड़ी हैं और जिस तरह से शनिवार को उन्होंने विकेट चटकाए वह काबिलेतारीफ है। सिर्फ उनका प्रदर्शन ही नहीं बल्कि उनका व्यक्तित्व भी पूरी टीम को सकारात्मक ऊर्जा देता है।
 
डीविलियर्स ने कहा कि यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी थी लेकिन हमने शुरूआत में ही अच्छे खासे विकेट खो दिए थे इसीलिए इसका फायदे हमें ज्यादा नहीं मिला। ओपनर क्रिस गेल के मैच में न होने के बारे में उन्होंने कहा कि गेल अभी तक पूरी तरह फिट नहीं हैं। वह संभवत अगले मैच में मौजूद होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:असली 'मैन ऑफ द मैच' मुरलीधरन थे : डीविलियर्स