DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रभावी समाधान ढूंढेंगे जरदारी-मनमोहन

प्रभावी समाधान ढूंढेंगे जरदारी-मनमोहन

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने सकारात्मक संकेत देते हुए कहा कि दोनों देश द्विपक्षीय संबंधों को प्रभावित करने वाले विभिन्न मुद्दों का व्यावहारिक समाधान खोजने के इच्छुक हैं।

लगभग 40 मिनट की अकेले में बैठक करने के बाद दोनों नेताओं ने प्रेस बयान दिये, जिसमें उन्होंने वार्ता को लेकर संतोष व्यक्त किया। सिंह ने कहा कि मैंने और राष्ट्रपति जरदारी ने ऐसे द्विपक्षीय मसलों पर रचनात्मक और दोस्ताना बातचीत की है जो भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों को प्रभावित करते हैं।

दोपहर करीब 12 बजकर 10 मिनट पर पालम वायुसैनिक अड्डे (तकनीकी एरिया) पहुंचने के बाद जरदारी अपने बेटे बिलावल भुट्टो के साथ सीधे सिंह के सरकारी आवास सात रेसकोर्स रोड के लिए रवाना हुए।

अजमेर शरीफ के दर्शन करने के लिए निजी यात्रा पर भारत पहुंचने वाले जरदारी को सिंह ने दोपहर भोज पर आमंत्रित किया था। मनमोहन सिंह ने कहा कि मैंने जरदारी की इस यात्रा का फायदा उनके साथ सभी द्विपक्षीय मुद्दों पर बातचीत कर उठाया और मैं इस यात्रा के नतीजे से काफी संतुष्ट हूं।  उन्होंने स्वीकार किया कि दोनों देशों के बीच कई मसले हैं।

उन्होंने कहा कि हमारे कई मुद्दे हैं और हम उन सभी मुद्दों का व्यावहारिक समाधान खोजने के इच्छुक हैं और यही संदेश मैं और राष्ट्रपति जरदारी देना चाहते हैं। जरदारी ने कहा कि हमारी द्विपक्षीय वार्ता काफी फलदायक रही। उन्होंने उम्मीद जतायी कि सिंह से जल्द ही पाकिस्तान की सरजमीं पर उनकी मुलाकात होगी। जरदारी ने सिंह को पाकिस्तान आने का न्यौता दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रभावी समाधान ढूंढेंगे जरदारी-मनमोहन