DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीविलियर्स के विस्फोट से चैलेंजर्स जीते

डीविलियर्स के विस्फोट से चैलेंजर्स जीते

दक्षिण अफ्रीका के ए बी डीविलियर्स (नाबाद64) के विस्फोटक अर्धशतक के बाद दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन (25) रन पर तीन विकेट की शानदार गेंदबाजी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने दिल्ली डेयर डेविल्स को शनिवार को यहां 20 रन से हराकर आईपीएल-पांच में विजई आगाज किया।
 
चैलेंजर्स ने आठ विकेट पर 157 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने के बाद दिल्ली को सात विकेट पर 137 के स्कोर पर रोक दिया। दिल्ली की दो मैचों में यह पहली हार है। चैलेंजर्स ने एक समय अपने चार विकेट 59 रन पर और छह विकेट 103 रन पर गंवा दिए लेकिन विकेट कीपर बल्लेबाज डीविलियर्स ने मात्र 42 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 64 रन की विस्फोटक पारी खेलकर चैलेंजर्स को लड़ने लायक स्कोर दे दिया।

दिल्ली की टीम कप्तान और ओपनर विरेन्द्र सहवाग के शून्य पर आउट होने के झटके से संभल नहीं सकी और कभी भी मुकाबले में खड़ी नहीं दिखी। दिल्ली की तरफ से एरन फिंच ने (25) नमन ओझा ने 33 और इरफान पठान ने 24 रन बनाए।
 
दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान विरेंद्र सहवाग ने टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। एंड्रयू मैकडोनल्ड (30) और चेतेश्वर पुजारा (11) ने बेंगलोर को शानदार शुरूआत देते हुए चार ओवर में 37 रन जोड़ डाले। लेकिन इसके बाद बेंगलोर ने 22 रन के अंतराल में अपने चार विकेट गंवा दिए।
 
दिल्ली के दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज मोर्न मोर्कल ने पुजारा और मैकडोनल्ड को आउट कर बेंगलोर को दो करारे झटके दिए। मैकडोनल्ड ने 19 गेंदों की अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए। जोरदार फॉर्म में चल रहे विराट कोहली मात्र आठ रन बनाकर डग ब्रेस्वेल का शिकार बन गए।
 
सौरभ तिवारी को ग्लेन मैक्सवेल ने पगबाधा कर दिया। तिवारी एक ही रन बना सके। मयंक अग्रवाल (16) और कप्तान डेनियल वेट्टोरी, तीन रन बनाकर आउट हुए। मयंक का विकेट शाहबाज नदीम ने झटका जबकि वेट्टोरी रनआउट हो गए।
 
बेंगलोर को ऐसी नाजुक स्थिति से डीविलियर्स ने उबारा और विनय कुमार 18 के साथ सातवें विकेट के लिए 54 रन की तेजतर्रार साझेदारी की। ब्रेसवेल ने बेंगलोर की पारी की आखिरी दो गेंदों पर विनय और हर्षल पटेल को आउट किया। दिल्ली की तरफ से ब्रेसवेल ने 32 रन पर तीन विकेट, मोर्कल ने 30 रन पर दो विकेट, नदीम ने 26 रन पर एक विकेट और मैक्सवेल ने 10 रन पर एक विकेट लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डीविलियर्स के विस्फोट से चैलेंजर्स जीते