DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पेस-बोपन्ना युगल मैच हारे

पेस-बोपन्ना युगल मैच हारे

लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना की अनुभवी जोड़ी की शनिवार को उज्बेकिस्तान के मुराद इनोयातोव और डेनिस इस्तोमिन से युगल मैच में 6-7, 4-6, 6-3, 3-6 से हार के साथ ही भारत की डेविस कप एशिया ओसनिया जोन ग्रुप एक में उम्मीदें टूट गईं और उज्बेकिस्तान ने 3-0 की अपराजेय बढत बनाते हुए विश्वग्रुप प्लेऑफ में स्थान बना लिया।
 
उज्बेकिस्तान ने शुक्रवार को भारत से पहले दोनों एकल जीत लिए थे। भारत की इस मुकाबले में वापसी की उम्मीदें पेस और बोपन्ना की जोड़ी पर टिकी हुई थीं लेकिन उज्बेकी जोड़ी ने बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए युगल मुकाबला जीतकर अपने देश को विश्वग्रुप प्लेऑफ मुकाबले में पहुंचा दिया।
 
भारत के 0-3 से पिछड़ने के बाद रविवार को दोनों उलट एकल मैच औपचारिकता मात्र रह गए हैं। भारत अब इस हार के बाद वापस ग्रुप एक में खेलेगा। शुक्रवार को उज्बेकिस्तान के शीर्ष खिलाड़ी इस्तोमिन ने सनम सिंह को 6-3, 6-2, 6-4 से हराया था जबकि फारूख दुस्तोव ने यूकी भांबरी को 6-4, 6-4, 6-3 से हराया था।

सनम और यूकी से एकल मैचों में जो उम्मीदें लगाई गई थीं वे पूरी नहीं हो पाईं। सोमदेव देववर्मन लंबे समय से चोटिल होने के कारण भारतीय टीम में शामिल नहीं थे जबकि बोपन्ना को सिर्फ युगल मैच खेलना था। पहले दो एकल हार जाने से पेस-बोपन्ना की जोड़ी पर दबाव आ गया जिसका फायदा उज्बेकी जोड़ी ने उठा लिया।
 
विश्व युगल रैंकिंग में पेस सातवें और बोपन्ना आठवें स्थान पर हैं जबकि इनोयातोव और इस्तोमिन मूलत एकल खिलाड़ी हैं लेकिन दोनों ने ही युगल मैच में बेहतर खेल दिखाया। उज्बेकी जोड़ी ने पहला सेट टाईब्रेक में जीता। टाईब्रेक उन्होंने 7-4 से अपने कब्जे में किया और मैच में बढ़त बना ली।
 
भारतीय जोड़ी ने दूसरे सेट में वापसी करने की कोशिश की लेकिन 4-6 से इसे गंवा बैठे। पेस-बोपन्ना ने तीसरा सेट 6-3 से जीतकर संघर्ष की उम्मीद जगाई मगर उज्बेकी जोड़ी ने चौथा सेट 6-3 से जीतकर भारतीयों का संघर्ष समाप्त कर दिया।
 
उधर ब्रिस्बेन में इसी जोन के एक अन्य मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण कोरिया के खिलाफ 3-0 की अपराजेय बढ़त बनाते हुए विश्वग्रुप प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पेस-बोपन्ना युगल मैच हारे