DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दारा सिंह एनकाउंटर मामले में भाजपा विधायक गिरफ्तार

दारा सिंह एनकाउंटर मामले में भाजपा विधायक गिरफ्तार

केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने दारा सिंह उर्फ दारिया फर्जी मुठभेड प्रकरण में भारतीय जनता पार्टी के विधायक राजेन्द्र राठौड़ को गुरुवार को जयपुर में गिरफ्तार कर लिया।
    
सीबीआई प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। सीबीआई ने राठौड़ को पूछताछ के लिए आज जयपुर सीबीआई कार्यालय बुलाया था। करीब दस मिनट से अधिक देर तक चली पूछताछ के बाद सीबीआई ने राजेन्द्र राठौड़ को गिरफतार कर लिया।
     
राठौड़ ने इससे पहले भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी, नेता प्रतिपक्ष वसुंधरा राजे समेत पार्टी विधायकों, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक में कहा कि मुझे जबरदस्ती दारिया फर्जी मुठभेड में फंसाया जा रहा है। मैं दारिया की शक्ल तक नहीं जानता। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि राठौड को बेवजह फंसाया जा रहा है।
      
गौरतलब है कि 23 अक्टूबर 2006 को राजस्थान पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने मानसरोवर थाना इलाके में दारा सिंह उर्फ दारिया सिंह को फर्जी मुठभेड में मार दिया था। सर्वोच्च न्यायालय ने मृतक दारा सिंह की पत्नी की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए इस मामले की जांच सीबीआई को सौपीं थी।
     
दारिया फर्जी मुठभेड प्रकरण के आरोपी अरशद अली ने नवम्बर में जबकि सुभाष गोदारा, सरदार सिंह, बद्री प्रसाद, जग्गा राम गुर्जर ने गत 25 जुलाई को अदालत में आत्मसमर्पण किया था जबकि शेष अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया था।
    
सीबीआई, ने दारिया फर्जी मुठभेड प्रकरण में सोलह में से बारह अभियुक्त भारतीय पुलिस सेवा के निलम्बित अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अरविन्द कुमार जैन, भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी ए पोन्नूचामी, राजस्थान पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी अरशद अली, निसार खान, और अन्य पुलिसकर्मी नरेश शर्मा, सत्य नारायण गोदारा, सुरेन्द्र सिंह, चालक सरदार सिंह, बद्री प्रसाद, जग्गा राम गुर्जर और सुभाष गोदारा पहले से ही न्यायिक हिरासत में है।
 
सीबीआई की ओर से इस मामले में अदालत में पेश किये चालान में जुल्फिकार अली, विजय कुमार और राजेश फरार चल रहे है।सीबीआई की ओर से अदालत में पेश किये चालान में पूर्व मंत्री और मौजूदा भाजपा विघायक राजेन्द्र सिंह राठौड का नाम भी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दारा सिंह एनकाउंटर मामले में भाजपा विधायक गिरफ्तार