DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सईद पर कार्रवाई के लिए पाक पर बढ़ेगा दबाव: चिदम्बरम

सईद पर कार्रवाई के लिए पाक पर बढ़ेगा दबाव: चिदम्बरम

सरकार ने मंगलवार को उम्मीद जाहिर की कि मुम्बई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद पर अमेरिका द्वारा एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित किए जाने के बाद लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पाकिस्तान पर दबाव बढ़ेगा।

केंद्रीय गृह मंत्री पी चिदम्बरम से जब सईद के खिलाफ अमेरिकी निर्णय पर प्रतिक्रिया मांगी गई, तो उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘हमें आशा है कि इससे पाकिस्तान सरकार पर दबाव बनेगा कि वह उसके खिलाफ कार्रवाई करे।’

चिदम्बरम ने कहा, ‘हम उसकी गतिविधियों के खिलाफ लगातार सूचनाएं जुटाते रहेंगे।’ उन्होंने कहा कि सरकार ने सईद की भारत विरोधी गतिविधियों के बारे में पाकिस्तान को कई दस्तावेज दिए हैं। अमेरिका ने रिवार्डस फॉर जस्टिस प्रोग्राम के तहत सईद के बारे में सूचना देने के लिए एक करोड़ डॉलर इनाम और हाफिज अब्दुल रहमान मक्की के बारे में सूचना देने के लिए 20 लाख डॉलर इनाम की घोषणा की है।

सईद, यहां अपने भारत विरोधी भाषणों के लिए कुख्यात है, जिसे सैन्य प्रभुत्व वाले पाकिस्तानी प्रशासन के एक वर्ग का संरक्षण प्राप्त है। उसने हाल के महीनों में अपनी गतिविधियां तेज कर दी है। भारत, सईद पर मुकदमा चलाने के लिए पाकिस्तान पर लगातार दबाव बना रहा है, लेकिन पाकिस्तान ने कानून की आड़ में उसे पनाह दे रखा है। पाकिस्तान का कहना है कि सईद के खिलाफ कोई सबूत नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सईद पर कार्रवाई के लिए पाक पर बढ़ेगा दबाव: चिदम्बरम