फोटो गैलरी

Hindi Newsसेना प्रमुख ने की रक्षा मंत्री से मुलाकात

सेना प्रमुख ने की रक्षा मंत्री से मुलाकात

सेनाध्यक्ष जनरल वीके सिंह और रक्षा मंत्री एके एंटनी के बीच सोमवार को मुलाकात हुई। सूत्रों के अनुसार इस मुलाकात के दौरान वीके सिंह ने ताजा विवाद पर अपनी सफाई दी है।   लेकिन इस बीच ऐसा लगता है...

सेना प्रमुख ने की रक्षा मंत्री से मुलाकात
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 02 Apr 2012 03:28 PM
ऐप पर पढ़ें

सेनाध्यक्ष जनरल वीके सिंह और रक्षा मंत्री एके एंटनी के बीच सोमवार को मुलाकात हुई। सूत्रों के अनुसार इस मुलाकात के दौरान वीके सिंह ने ताजा विवाद पर अपनी सफाई दी है।
 
लेकिन इस बीच ऐसा लगता है कि सेनाध्यक्ष वी के सिंह और सरकार के बीच सब कुछ ठीक नहीं है। इसका पता इस बात से भी चलता है कि रक्षा मंत्रालय ने आर्मी चीफ की अगले हफ्ते से शुरू होने वाली नेपाल यात्रा पर नकेल कसी है।
 
सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि रक्षा मंत्रालय ने आर्मी चीफ की नेपाल यात्रा को छोटा कर दिया है। कहा जा रहा है कि सेनाध्यक्ष ने नेपाल सेना के सेमिनार में भाग लेने के लिए 4 दिन की इजाजत मांगी थी लेकिन रक्षा मंत्रालय ने उनकी यात्रा को घटाकर दो दिनों का कर दिया है। इसके साथ ही रक्षा मंत्रालय ने आर्मी चीफ को प्रतिनिधिमण्डल छोटा करने का भी निर्देश दिया है।
 
इससे पहले वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने भी इस अटकल को विराम देने की कोशिश की थी कि सरकार और सेना के बीच के संबधों में खटास है। उन्होंने साफ किया था कि सेना और सरकार के बीच कोई मतभेद नहीं है।
 
कुछ ही दिनों पहले रक्षा मंत्री एके एंटनी ने यह साफ करने की कोशिश की थी सरकार और सेना के तीनों अंगों में कोई मतभेद नहीं है और सबकुछ ठीकठाक है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें