DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रूस में विमान दुर्घटना, 32 लोगों की मौत

रूस में विमान दुर्घटना, 32 लोगों की मौत

रूस के साइबेरिया में सोमवार को एक यात्री विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में बच्चे भी शामिल हैं।
   
आपात स्थिति मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि दुर्घटनास्थल से 32 शव बरामद किए गए हैं। 12 लोग घायल हुए हैं जिनमें पांच की हालत नाजुक बतायी जा रही है। घायलों को हेलीकाप्टर से अस्पताल ले जाया जा रहा है। विमान हादसे में बचे लोग गंभीर रूप से घायल हैं। राहतकर्मी दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य में लगे हुए हैं।
   
इतर तास ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि दो इंजन वाला एटीआर 72 विमान त्यूमेन से रवाना हुआ था और उसे सरग्यूत (साइबेरिया में ही) जाना था। विमान में 39 यात्री और चालक दल के चार सदस्य थे।

समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के मुताबिक, एटीआर-72 विमान सोमवार को टय़ूमेन से सुरगुट जा रहा था लेकिन उड़ान भरने के दौरान ही वह सुबह 5:50 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें 43 लोग सवार थे जिनमें 39 यात्री और चार चालक दल सदस्य थे।

आपात स्थिति मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि ट्यूमेन के उराल्स शहर के निकट सोमवार को हुई विमान दुर्घटना में मरने वालों की संख्या 32 तक पहुंच गई है। प्रवक्ता के मुताबिक, ''दुर्घटनास्थल से 32 शवों को बरामद किया जा चुका है। इसमें 12 लोग घायल हैं जिन्हें हेलीकॉप्टर की मदद से ट्यूमेन शहर अस्पताल नम्बर एक में ले जाया गया है।''

बचाव ऑपरेशन मुख्यालय के प्रवक्ता के मुताबिक विमान रोचनिनो हवाईअड्डे से कुछ किलोमीटर की दूरी पर गिर गया। विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारणों का पता अब तक नहीं चल सका है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रूस में विमान दुर्घटना, 32 लोगों की मौत