DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ब्रिक्स सम्मेलन के लिए ताज होटल किले में तब्दील

ब्रिक्स सम्मेलन के लिए ताज होटल किले में तब्दील

ब्राजील, रूस, भारत, चीन एवं दक्षिण अफ्रीका के नेता ब्रिक्स सम्मेलन के लिए गुरुवार को ताज पैलेस होटल में मिलेंगे। पांच देशों के प्रमुखों की सुरक्षा के लिए होटल और उसके आस-पास सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। होटल को करीब-करीब किले में तब्दील कर दिया गया है।

सैकड़ों सुरक्षाकर्मी सम्मेलन स्थल की निगरानी कर रहे हैं और यहां आने वाली सड़कों पर खास सतर्कता बरती जा रही है।

भारतीय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा आयोजित किए जा रहे सम्मेलन में ब्रिक्स देशों-रूस के राष्ट्रपति दमित्री मेदवेदेव, चीन के राष्ट्रपति हू जिंताओ, ब्राजील की राष्ट्रपति डिल्मा रोसेफ और दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति जैकब जुमा शामिल होंगे।

सरदार पटेल मार्ग के करीब तीन किलोमीटर के फैलाव पर जहां यह होटल स्थित है, उस स्थान को पुलिस ने अपने नियंत्रण में ले लिया है। सड़क के दोनों तरफ सशस्त्र सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है जबकि यातायात पुलिस वाहनों की आवाजाही को व्यवस्थित कर रही है।

वहीं, होटल के समीप चौराहों पर करीब 10-15 पुलिस कर्मियों को लगाया गया है जो सुगम यातायात सुनिश्चित करने में लगे हैं। इसके अलावा खराब पड़े वाहनों को सड़क से हटाने के लिए सरदार पटेल मार्ग के पास क्रेन खड़े किए गए हैं।

होटल के आस-पास के मुख्य मार्गो पर बैरिकेड लगाए गए हैं। जबकि होटल के प्रवेश द्वार पर पुलिसकर्मी और होटल के कर्मचारी तैनात हैं। होटल में प्रवेश प्रतिबंधित है और केवल आधिकारिक वाहनों की ही यहां प्रवेश की अनुमति है।

होटल की आस-पास की सड़कों पर पुलिस के वाहन गश्ती पर हैं और खोजी कुत्तों ने समीप के इलाकों की जांच की है। होटल के चारों तरफ सुरक्षा की त्रिस्तरीय व्यवस्था की गई है।

होटल के समीप एवं नेताओं की यात्रा से जुड़े मार्गो की ऊंची इमारतों पर एनएसजी के बंदूकधारियों को तैनात किया जाएगा।

एक अधिकारी ने बताया कि होटल के जिन कमरों में ये नेता ठहरेंगे उनके ऊपरी एवं निचले तल को खाली करा दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ब्रिक्स सम्मेलन के लिए ताज होटल किले में तब्दील