DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

येदियुरप्पा गुट नरम पड़ा, विस का बहिष्कार खत्म किया

येदियुरप्पा गुट नरम पड़ा, विस का बहिष्कार खत्म किया

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कद्दावर नेता बीएस येदियुरप्पा आलाकमान की सलाह पर ध्यान देकर अपने समर्थक विधायकों के विधानसभा बहिष्कार को खत्म करने पर सहमत हो गए जो कर्नाटक में नेतृत्व के मुद्दे पर संकट से जूझ रही भाजपा के लिए एक राहत है।

एक निजी रिसोर्ट में येदियुरप्पा समर्थकों की बैठक के बाद जल संसाधन मंत्री बसवराज बोम्मई ने घोषणा की, हमने कल बजट सत्र में हिस्सा लेने का फैसला किया है जब मुख्यमंत्री डीवी सदानंद गौड़ा बजट पेश करेंगे। हम सदन की कार्यवाही में भी हिस्सा लेंगे। येदियुरप्पा समर्थक पिछले सप्ताह नेतृत्व के मुद्दे पर संकट पैदा होने के बाद से ही रिसोर्ट में ठहरे हुए हैं।

बोम्मई ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी और वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने येदियुरप्पा से बातचीत की और उन्हें आश्वासन दिया कि कर्नाटक संकट के हल के लिए यथासंभव फैसला किया जाएगा जिसके बाद वे बहिष्कार खत्म करने पर राजी हुए।

डीवी सदानंद गौड़ा के लिए बहुत ही खराब स्थिति पैदा करते हुए येदियुरप्पा समर्थकों ने आज बजट सत्र के पहले दिन का बहिष्कार किया। ये समर्थक येदियुरप्पा की बतौर मुख्यमंत्री बहाली की मांग कर रहे हैं।

बोम्मई ने कहा कि कर्नाटक संकट पर चर्चा करने के और ठोस फैसला पर पहुंचने के लिए भाजपा कोर कमेटी की कल दिल्ली में बैठक हो सकती है। उन्होंने कहा कि सकारात्मक आश्वासन के आलोक में हमने बजट सत्र में हिस्सा लेने का फैसला किया। हमने इस बात को महसूस किया कि बजट हमारे लिए और राज्य की जनता के लिए कितना महत्वपूर्ण है।

उन्होंने यह कहते हुए बहिष्कार के पिछले फैसले का बचाव किया, यह बजट का असम्मान नहीं है। बस येदियुरप्पा के पास संख्याबल के बारे में कुछ दुष्प्रचार को दूर करने के लिए ऐसा किया गया। हम बजट का महत्व जानते हैं। उन्होंने कहा कि गडकरी ने फोन पर बातचीत में येदियुरप्पा से कहा कि पार्टी स्थिति, उन्हें प्राप्त समर्थन और उनकी राजनीतिक ताकत से भी अवगत है।

बोम्मई ने कहा कि येदियुरप्पा समर्थक सुनिश्चित हो गए हैं कि पार्टी आलाकमान को स्थिति की सही सूचना की जानकारी है। यह सभी की जीत है। येदियुरप्पा ने अपने पक्ष में फैसले की आस में 12 सांसदों के एक दल को भाजपा आलाकमान से बातचीत करने के लिए नियुक्त करने के अलावा 65 विधायकों की एक सूची भी भेजी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:येदियुरप्पा गुट नरम पड़ा, विस का बहिष्कार खत्म किया