DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आदर्श घोटाले में चार लोग CBI हिरासत में

आदर्श घोटाले में चार लोग CBI हिरासत में

करोड़ों रुपये के आदर्श हाउसिंग घोटाले की जांच के संबंध में बंबई उच्च न्यायालय से मिली फटकार के बाद केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने मंगलवार को एक सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया।
     
सीबीआई अधिकारी सेवानिवृत्त रक्षा भूमि अधिकारी आरसी ठाकुर और सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर एमएम वांचू के घर जाकर इन दोनों को अपने कार्यालय ले गये। बाद में इन दोनों के साथ शहरी विभाग में पूर्व उपसचिव पीवी देशमुख को चिकित्सकीय जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया। गिरफ्तारी से पहले आरोपी की चिकित्सकीय जांच कराना जरूरी होता है।
     
इस मामले में चौथे आरोपी पूर्व कांग्रेसी एमएलसी कन्हैयालाल गिडवानी को भी गिरफ्तार किया गया। वह एक अन्य मामले में पहले से ही जेल में हैं। सीबीआई द्वारा दर्ज प्राथमिकी में जिन 14 लोगों को आरोपी बनाया गया है उसमें ये चार लोग भी शामिल हैं।
    
सीबीआई ने बंबई उच्च न्यायालय में अगली सुनवाई से दो दिन पहले ये गिरफ्तारियां की हैं। आदर्श हाउसिंग घोटाले में मामला दर्ज करने के बाद सीबीआई ने पहली बार ये गिरफ्तारियां की हैं। इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण को भी आरोपी बनाया गया है।
    
उच्च न्यायालय में न्यायमूर्ति पीबी मजूमदार और न्यायमूर्ति आरडी धानुक की पीठ ने पिछली सुनवाई के दौरान इस मामले में गिरफ्तारी करने में देरी करने पर सीबीआई पर सवाल खड़े किये थे। सीबीआई ने इस मामले में कथित रूप से शामिल आईएएस अधिकारी जयराज पाठक और प्रदीप व्यास के खिलाफ मामला चलाने के लिए मंजूरी मांगी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आदर्श घोटाले में चार लोग CBI हिरासत में