DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुकुल रॉय बने देश के नए रेल मंत्री

मुकुल रॉय बने देश के नए रेल मंत्री

तृणमूल कांग्रेस नेता मुकुल रॉय ने दिनेश त्रिवेदी की जगह लेते हुए रेल मंत्री के रूप में मंगलवार को शपथ ली। कांग्रेस के ममता बनर्जी के दबाव के आगे झुकने के बाद त्रिवेदी ने इस्तीफा दिया था।
     
त्रिवेदी द्वारा पेश रेल बजट में बढाए गए सभी श्रेणियों के किराए में कम से कम सामान्य श्रेणी के किराये वापसी की संभावना है। 57 वर्षीय रॉय को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल ने एक विशेष लेकिन छोटे समारोह में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलाई।
    
रॉय फिलहाल केन्द्रीय जहाजरानी राज्य मंत्री हैं और पिछले साल जुलाई में त्रिवेदी के रेल मंत्री बनने से पहले रेल राज्यमंत्री थे। शपथ ग्रहण समारोह में उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी और तृणमूल कांग्रेस के मंत्रियों सहित कैबिनेट मंत्री शामिल हुए।
    
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने त्रिवेदी द्वारा पेश रेल बजट में यात्री किराये में बढोत्तरी की आलोचना की थी जिसके बाद काफी खींचतान के बाद त्रिवेदी ने रविवार को इस्तीफा दे दिया था।
    
कांग्रेस नेतृत्व ने तृणमूल कांग्रेस के सामने झुकते हुए त्रिवेदी की जगह राय को रेल मंत्री बनाने को हरी झंडी दिखाई। ममता ने कल संकेत दिये थे कि रेल बजट में बढाए गये सामान्य श्रेणी के किराये को वापस लिया जा सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुकुल रॉय बने देश के नए रेल मंत्री