DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कर्नाटक बीजेपी में बढ़ी कलह

कर्नाटक बीजेपी में बढ़ी कलह

कर्नाटक में सत्ताधारी भाजपा ने सोमवार रात राज्यसभा चुनाव में एक उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल करने वाले बीजे पुत्तस्वामी को पार्टी से निलंबित कर दिया।

बीएस येदियुरप्पा खेमे के पुत्तस्वामी ने अप्रत्यक्ष रूप से येदियुरप्पा को फिर से मुख्यमंत्री बनाने के वास्ते केंद्रीय नेतृत्व पर दबाव बनाने के लिए राज्यसभा के उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के ईश्वरप्पा ने संवाददाताओं से कहा कि पार्टी ने भाजपा की पिछड़ी जाति इकाई के निमंत्रित सदस्य पुत्तस्वामी को नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए निलंबित किया जो कि पार्टी विरोधी गतिविधि है।

येदियुरप्पा समर्थक पुत्तस्वामी की ओर से राज्यसभा चुनाव के खिलाफ नामांकन पत्र दाखिल करने के आखिरी दिन आखिरी समय में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। पुत्तस्वामी के नामांकन पत्र दाखिल करने के कुछ घंटों बाद ईश्वरप्पा ने कहा कि पुत्तस्वामी भाजपा के आधिकारिक उम्मीदवार नहीं हैं।

राज्य में भाजपा के राजनीतिक संकट में फंसे होने के बीच पुत्तस्वामी ने नामांकन पत्र दाखिल करके चुनाव माहौल को गरमा दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी ने साथ ही यह भी महसूस किया कि पुत्तस्वामी के नामांकन पत्र पर 10 विधायकों की ओर से हस्ताक्षर करना भी गलत है। उन्होंने कहा कि इन विधायकों को नोटिस भेजकर इसके लिए जवाब मांगा जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कर्नाटक बीजेपी में बढ़ी कलह