DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सरकार को अस्थिर करने का कोई इरादा नहीं: रावत

सरकार को अस्थिर करने का कोई इरादा नहीं: रावत

नाराज कांग्रेसी नेता हरीश रावत ने रविवार को कहा कि उन्हें उत्तराखंड में गतिरोध को समाप्त करने के लिए कांग्रेस नेतृत्व से कोई ठोस प्रस्ताव नहीं मिला है लेकिन विजय बहुगुणा सरकार को अस्थिर करने का उनका कोई इरादा नहीं है।

यह पूछे जाने पर कि गतिरोध को समाप्त करने के लिए क्या उन्हें आलाकमान की ओर से कोई प्रस्ताव मिला है तो रावत ने संवाददाताओं से कहा कि मेरे पास क्षतिपूर्ति के लिए ऐसा कोई ठोस प्रस्ताव नहीं आया है। यदि ऐसा कोई प्रस्ताव आता है तो मैं उसके बारे में अपने समर्थकों से चर्चा करूंगा।

बहुगुणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के करीब एक सप्ताह बाद रावत ने कहा कि वह और उनके समर्थक किसी व्यक्ति विशेष के खिलाफ नहीं हैं और वे सहयोग करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि मैंने अपने समर्थकों की कई बैठकों में कहा कि मुख्यमंत्री पद खाली नहीं है। मैंने यह शुरू से ही स्पष्ट किया है कि जो समस्या सामने आई है उसका हल पार्टी के भीतर ही है। उन्होंने हालांकि कहा कि यह कहना सही नहीं है कि उन्हें पार्टी के भीतर समर्थन हासिल नहीं है।

रावत ने कहा कि यह कहना गलत है कि मुझे राज्य में कोई समर्थन हासिल नहीं है लेकिन पार्टी को दावा खारिज करने का अधिकार है, यह पार्टी का विशेषाधिकार है और मैं इस पर कोई प्रश्न खड़ा नहीं कर रहा हूं। मैं केवल अपने पक्ष में समर्थन साबित करना चाहता हूं और मैं विधायकों का आभारी हूं।

70 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के पास 32 विधायक हैं तथा उसे बहुमत के लिए सात गैर भाजापा विधायकों का समर्थन हासिल है। रावत के साथ निष्ठा रखने वाले 14 विधायकों को अभी शपथ ग्रहण करनी है इसलिए सरकार गठन में बाधा आ रही है। बहुगुणा ने मुख्यमंत्री के तौर पर गत मंगलवार को शपथ ग्रहण कर लिया है।

रावत ने कहा कि हम उत्तराखंड कांग्रेस में गतिरोध पैदा नहीं करना चाहते। हम चाहते हैं कि कांग्रेस सरकार पांच वर्ष तक चले। रावत की यह टिप्पणी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से मामला सुलझाने के लिए बहुगुणा और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से बातचीत किए जाने के बाद आई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सरकार को अस्थिर करने का कोई इरादा नहीं: रावत