DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ओसामा ने रची थी ओबामा की हत्या की साजिश

ओसामा ने रची थी ओबामा की हत्या की साजिश

आतंकवादी संगठन अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन ने मारे जाने से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की हत्या की साजिश रची थी।

अमेरिकी मीडिया में शुक्रवार को जारी हुई एक रपट के मुताबिक ओसामा ने ओबामा व जनरल डेविड पेट्रायास के विमानों पर हमले के लिए अफगानिस्तान व पाकिस्तान में विशेष इकाईयां बनाने का आदेश दिया था। उस समय पेट्रायास अफगानिस्तान में अमेरिकी सेना का नेतृत्व कर रहे थे।

समाचार एजेंसी के मुताबिक अमेरिकी सेना को दो मई, 2011 को ओसामा के परिसर से मिले दस्तावेजों से यह खुलासा हुआ है। इसी रात अमेरिका की विशेष सेना ने ओसामा को मार गिराया था। दस्तावेज में यह भी कहा गया है कि यह साजिश कभी भी एक गंभीर खतरा नहीं थी।

ओसामा ने इस साजिश को अंजाम देने के लिए जिस व्यक्ति का चयन किया था, वह एक पाकिस्तानी आतंकवादी इलियास कश्मीरी था। ओसामा की मौत के एक महीने बाद ही इलियास एक अमेरिकी ड्रोन हमले में मारा गया था।

वैसे समाचार पत्र 'वाशिंगटन पोस्ट' के मुताबिक ओसामा की यह साजिश शायद एक दिखावटी धमकी ही थी क्योंकि अलकायदा के पास अमेरिकी विमानों पर हमले के लिए हथियारों की कमी थी। अमेरिकी विशेषज्ञों को ऐसे कोई सबूत नहीं मिले हैं, जिनसे पता चल सके कि इस साजिश को कार्यान्वित किया गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ओसामा ने रची थी ओबामा की हत्या की साजिश