DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

त्रिवेदी को हटाने पर ममता अड़ीं

त्रिवेदी को हटाने पर ममता अड़ीं

रेल बजट में यात्री किराया बढ़ाए जाने को लेकर अपनी पार्टी की नाराजगी झेल रहे रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी से शनिवार को उनके दल ने इस्तीफा देने को कहा, लेकिन त्रिवेदी ने जोर दिया कि ममता बनर्जी को लिखकर यह मांग करनी चाहिए।

लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के मुख्य सचेतक कल्याण बनर्जी ने त्रिवेदी से टेलीफोन पर बात की और उन्हें रेल मंत्री के पद से बर्खास्त किए जाने की प्रतीक्षा किए जाने के बदले गरिमामय तरीके से हट जाने को कहा। कल्याण बनर्जी ने कहा कि त्रिवेदी ने उनसे कहा है कि वह चाहते हैं कि ममता लिखित रूप में पार्टी के फैसले से उन्हें अवगत कराएं।

कल्याण बनर्जी ने उनसे कहा कि उनकी ओर से लिखित मांग पर जोर देना उचित नहीं है और जब वह मंत्री बने थे उस समय उन्होंने पार्टी नेता ममता बनर्जी की ओर से लिख कर दिए जाने पर जोर नहीं दिया था।

कल्याण बनर्जी ने बताया कि उन्होंने त्रिवेदी से कहा कि पार्टी का सदस्य होने के नाते उन्हें स्थिति समझनी चाहिए और जब पार्टी नहीं चाहती कि वह मंत्री बने रहें तो उन्हें गरिमामय तरीके से पद छोड़ देना चाहिए। उन्होंने कहा कि आपने मंत्री पद की शपथ ली, क्योंकि पार्टी ऐसा चाहती थी। पार्टी आज नहीं चाहती तो आपको इस्तीफा दे देना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि त्रिवेदी द्वारा रेल बजट पेश किए जाने के कुछ ही घंटे बाद उनकी पार्टी ने रेल किराया बढ़ाने के प्रस्ताव का विरोध किया। ममता ने उसी रात प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर त्रिवेदी को हटाने और उनके स्थान पर मुकुल राय को रेल मंत्री बनाने को कहा था। समझा जाता है कि वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी और बाद में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने ममता से बात की और उन्हें आश्वस्त किया कि शुक्रवार को आम बजट पेश किए जाने के बाद त्रिवेदी को पद से हटा दिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:त्रिवेदी को हटाने पर ममता अड़ीं