DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वॉर्न ने तेंदुलकर की उपलब्धि की तारीफ की

वॉर्न ने तेंदुलकर की उपलब्धि की तारीफ की

ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न ने सचिन तेंदुलकर के संन्यास की अटकलों को खत्म करने की अपील करते हुए इस चैम्पियन बल्लेबाज की उपलब्धियों की तारीफ की है। महान क्रिकेटर विवियन रिचडर्स, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल, इयान बॉथम, राहुल द्रविड़, केविन पीटरसन और टोनी ग्रेग ने भी सचिन की तारीफों के पुल बांधे हैं।
   
वॉर्न ने ट्विटर पर कहा कि सचिन को सौवें अंतरराष्ट्रीय शतक पर पहुंचने पर बधाई। बेहतरीन। कृपया उनके संन्यास के बारे में बातें बंद करें और उन्हें खेल का मजा लेने दें। टोनी ग्रेग ने उन्हें खेल का महान दूत बताया।
    
उन्होंने कहा कि सुबह उठा तो पता चला कि सचिन ने शतक बनाया है। महान खिलाड़ी और इस महान खेल का महान दूत। इयान बॉथम ने कहा कि बेहतरीन खेल सचिन, द लिटिल मास्टर। इंग्लैंड के बल्लेबाज केविन पीटरसन ने कहा कि सचिन ने जो कर दिखाया, उसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं होगा। शतकों का शतक। अविश्वसनीय। किसी भी बल्लेबाज के लिए सपने जैसा।

हाल ही में क्रिकेट को अलविदा कहने वाले राहुल द्रविड़ ने कहा कि अविश्वसनीय उपलब्धियों से भरे इस असाधारण करियर में सबसे काबिले तारीफ बात हालात के अनुकूल अपनी बल्लेबाजी को बदलने की सचिन की क्षमता है। उन्होंने कई रिकॉर्ड बनाए हैं। टेस्ट और वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन हो या अंतरराष्ट्रीय शतकों का शतक।
   
उन्होंने कहा कि इस रिकॉर्ड को तोड़ पाना किसी के लिए मुमकिन नहीं होगा। यह डॉन ब्रैड़मेन के 99.94 के टेस्ट औसत जैसा है। इयान चैपल ने कहा कि सचिन ने 17 बरस की उम्र में ही तय कर लिया था कि उसे बल्लेबाजी का माउंट एवरेस्ट फतेह करना है।
   
उन्होंने कहा कि उसके करियर की अवधि और हालात के अनुकूल बदलने की क्षमता को देखते हुए मैं उसे ब्रायन लारा और रिकी पोंटिंग से ऊपर रखूंगा। रिचडर्स ने तेंदुलकर को जीनियस करार देते हुए कहा कि सर डॉन ब्रैड़मेन सर्वश्रेष्ठ हैं लेकिन सचिन की बल्लेबाजी मैंने देखी है और मैं कह सकता हूं वह शीर्ष पर है। वह जीनियस है।
   
उन्होंने कहा कि एक खिलाड़ी के लिए चोट काफी खतरनाक हो सकती है। कोहनी की चोट और ऑपरेशन किसी का करियर खत्म कर सकती है लेकिन सचिन इन चीजों से बाहर निकला और इस स्तर पर पहुंचा, उसका कोई सानी नहीं।
   
भारतीय टेनिस स्टार महेश भूपति ने कहा कि सचिन सचिन। मैं पिछले 12 साल से उनके नाम के नारे लगा रहा हूं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वॉर्न ने तेंदुलकर की उपलब्धि की तारीफ की