DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिकी सेनाओं की वापसी चाहते हैं ओबामा

अमेरिकी सेनाओं की वापसी चाहते हैं ओबामा

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अफगानिस्तान से जुड़ी कुछ योजनाएं बनायी हैं। इनमें अल-कायदा को मात देना, अफगान बलों को सुरक्षा से जुड़ी सूचनाएं मुहैया कराना और अफगानिस्तान से अमेरिकी सेनाओं की वापसी शामिल हैं।

ओबामा और उनके अफगान समकक्ष हामिद करजई के बीच फोन पर हुई बातचीत के बाद व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जे कार्नी ने कहा कि राष्ट्रपति की योजना में इस युद्ध को खत्म किया जाना शामिल है, और इसके लिए सिर्फ खत्म करने की ही उम्मीद नहीं बल्कि उन ठोस उपायों की भी जरूरत है जिससे अमेरिकी बलों की वापसी हो सके, अफगान बलों को सुरक्षा से जुड़ी सूचनाएं दी जा सकें, अफगान सुरक्षा बलों को देश का नियंत्रण सौंपना भी इसमें शामिल है ताकि हमारे पुएष और महिलाएं घर लौट सकें।

कार्नी ने कहा कि दोनों व्यक्तियों का लक्ष्य है कि अफगानिस्तान अपनी सुरक्षा के प्रति जिम्मेदार बने, अफगान सुरक्षा बल ऐसा करने में सक्षम हों और उनके पास ऐसी क्षमता हो। दोनों का लक्ष्य मिशन को कामयाब बनाना भी है जिससे अल-कायदा को मात दी जा सके और उसे कमजोर किया जा सके ताकि अफगानिस्तान पर्याप्त रूप से स्थायित्व प्राप्त कर ले और भविष्य में अल-कायदा का ठिकाना नहीं बने।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अमेरिकी सेनाओं की वापसी चाहते हैं ओबामा