फोटो गैलरी

Hindi Newsअजहर की कप्तानी में खूब रंग जमाया सचिन ने

अजहर की कप्तानी में खूब रंग जमाया सचिन ने

सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट मैचों में अपना 50वां शतक और अब महाशतक भले ही महेंद्र सिंह धौनी के कप्तान रहते हुए पूरा किया लेकिन उन्होंने मोहम्मद अजहरूददीन की कप्तानी में जमकर शतक बटोरे हैं। सचिन ने भारत की...

अजहर की कप्तानी में खूब रंग जमाया सचिन ने
एजेंसीSat, 17 Mar 2012 03:43 PM
ऐप पर पढ़ें

सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट मैचों में अपना 50वां शतक और अब महाशतक भले ही महेंद्र सिंह धौनी के कप्तान रहते हुए पूरा किया लेकिन उन्होंने मोहम्मद अजहरूददीन की कप्तानी में जमकर शतक बटोरे हैं।

सचिन ने भारत की तरफ जिन 98 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कप्तानी की उनमें उन्होंने 13 शतक लगाए लेकिन अजहरूददीन के कप्तान रहते हुए उन्होंने 33 शतक ठोके। अजहर की कप्तानी में ही तेंदुलकर ने 207 अंतरराष्ट्रीय मैचों की 228 पारियों में 10037 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 33 शतक के अलावा 48 अर्धशतक भी लगाए।

तेंदुलकरन ने इसके अलावा सौरव गांगुली की कप्तानी में 24, महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में 19, राहुल द्रविड़ की कप्तानी में आठ, अनिल कुंबले की कप्तानी में दो और वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी में एक शतक जमाया है। अपने पहले कप्तान और वर्तमान में राष्ट्रीय चयनसमिति के अध्यक्ष के श्रीकांत की अगुवाई में वह पांच मैच में केवल दो अर्धशतक ही लगा पाये थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें