DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खुदरा FDI, रेल किराये पर घटक दलों से सलाह: पीएम

खुदरा FDI, रेल किराये पर घटक दलों से सलाह: पीएम

खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश और रेल किराये में बढ़ोत्तरी पर संप्रग सहयोगी तृणमूल कांग्रेस के कड़े विरोध की पृष्ठभूमि में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शुक्रवार को कहा कि सरकार घटक दलों से विचार विमर्श करेगी और जब भी कोई कठोर निर्णय किया जायेगा, उन्हें साथ लिया जायेगा।

संसद में आज पेश आम बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने स्वीकार किया कि गठबंधन मजबूरियों के कारण दिक्कतें पैदा होती हैं। लेकिन उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि सरकार आठ से नौ प्रतिशत की दर के साथ तेज, स्थायी एवं सभी को लाभ दिलाने वाले विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

दूरदर्शन के एक साक्षात्कार में यह पूछे जाने की क्या ममता बनर्जी जैसी सहयोगी सरकार की सुधार प्रक्रिया में साथ हैं, के जवाब में सिंह ने कहा कि मेरा मानना है कि ये गठबंधन को संभालने की मजबूरियां हैं।

उन्होंने कहा कि कठिनाइयां रहेंगी। कठिनाइयां रही हैं। लेकिन अंतत: सरकार को शासन करना है। उसके पास अर्थव्यवस्था के प्रबंधन के लिए एक टिकाऊ रणनीति होनी चाहिए। मेरा ईमानदारी से मानना है कि जब ऐसे उपयुक्त फैसले करने का समय आयेगा, जो कठोर हों, हम अपने सहयोगी दलों से विचार विमर्श करेंगे और उन्हें साथ लेकर चलेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:खुदरा FDI, रेल किराये पर घटक दलों से सलाह: पीएम