DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

त्रिवेदी पर गिरी गाज, मुकुल रॉय होंगे नए रेलमंत्री

त्रिवेदी पर गिरी गाज, मुकुल रॉय होंगे नए रेलमंत्री

रेल किराये में बढो़तरी के बाद तृणमूल कांग्रेस और रेल मंत्री दिनेश ‌त्रिवेदी के बीच तकरार के बीच बुधवार की देर रात रेल मंत्री दिनेश ‌त्रिवेदी ने इस्तीफा दे दिया। दिनेश त्रिवेदी के इस्तीफे के बाद मुकुल रॉय नए रेल मंत्री होंगे।

गौरतलब है कि रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी को बर्खास्त करने की तृणमूल कांग्रेस ममता बनर्जी की मांग से निपटने के विकल्पों पर विचार करने के लिए कांग्रेस कोर ग्रुप की बुधवार की रात प्रधानमंत्री आवास पर बैठक हुई। लेकिन ममता को सरकार मना पाने में कामयाब नहीं हो पाई।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि कोर ग्रुप सैद्धांतिक रूप से ममता की मांग स्वीकार करने को राजी हो गया और यह फैसला किया गया कि वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी ममता से बात करेंगे तथा कहा जाएगा कि शुक्रवार को आम बजट पेश होने के बाद ऐसा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यदि ममता त्रिवेदी को फौरन हटाने पर जोर देंगी, तो कोर ग्रुप की एक और बैठक होने की संभावना है।

कांग्रेस का मानना है कि चूंकि रेल मंत्रालय तृणमूल कांग्रेस के कोटे में है, इसलिए यह उस पार्टी का विशेषाधिकार है कि वह इसके लिए अपना प्रतिनिधि चुने। बैठक में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, मुखर्जी, गृह मंत्री पी. चिदंबरम, रक्षा मंत्री ए.के. एंटनी और सोनिया के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल शरीक हुए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:त्रिवेदी पर गिरी गाज, मुकुल रॉय होंगे नए रेलमंत्री