DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भंवरी हत्याकांडः 13 आरोपियों की न्यायिक हिरासत बढ़ी

भंवरी हत्याकांडः 13 आरोपियों की न्यायिक हिरासत बढ़ी

जोधपुर की विशेष अदालत (सीबीआई) में मंगलवार को नर्स भंवरी हत्याकांड मामले में न्यायिक हिरासत में चल रहे राजस्थान के बर्खास्त मंत्री महिपाल मदेरणा, कांग्रेस विधायक मलखान सिंह, भंवरी के पति अमर चंद समेत तेरह अभियुक्तों की न्यायिक हिरासत अवधि समाप्त होने पर पेश किया गया।

अदालत ने मामले की सुनवाई कर सभी आरोपियों को 27 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया और मामले की सुनवाई विशेष अदालत (अनुसूचित जनजाति) में स्थानान्तरित कर दी। नर्स भंवरी देवी हत्याकांड के आरोपी राजस्थान के बर्खास्त मंत्री महिपाल मदेरणा, कांग्रेस विधायक मलखान सिंह, भंवरी देवी के पति अमर चंद के अलावा सही राम, परसराम, उमेशा राम, बिशना राम, कैलाश, अशोक, ओम प्रकाश, पुखराज, दिनेश, रेशमा राम को कड़ी सुरक्षा प्रबंध के बीच अदालत में पेश किया गया।

इस प्रकरण में सत्रह में से सोलह आरोपी न्यायिक हिरासत में है, जबकि एक अन्य आरोपी इन्द्रा विश्नोई लापता है। मृतका भंवरी देवी के पति अमर चंद के वकील मुक्तेश माहेश्वरी ने अदालत में अपने मुवक्किल अमर चंद द्वारा पूर्व में सीआरपीसी 164 के तहत दिये बयान से मुकरने और न्यायिक हिरासत में चिकित्सा सुविधा देने के प्रार्थना पत्र दाखिल किया।

माहेश्वरी ने दाखिल प्रार्थना पत्र में कहा कि सीबीआई ने अमर चंद को बयान देने के लिए मजबूर किया था। अमर चंद भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी, 364 के तहत आरोपी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भंवरी हत्याकांडः 13 आरोपियों की न्यायिक हिरासत बढ़ी