DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विजय बहुगुणा ने ली उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ

विजय बहुगुणा ने ली उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ

कांग्रेस सांसद विजय बहुगुणा को मंगलवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई। सांसद हरीश रावत के विद्रोह को कांग्रेस द्वारा निष्प्रभावी किए जाने के बाद उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई। रावत ने केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी।

दिवंगत कांग्रेस नेता हेमवती नंदन बहुगुणा के पुत्र 65 वर्षीय बहुगुणा ने यहां परेड ग्राउन्ड में आयोजित एक संक्षिप्त समारोह में अकेले पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। उनके साथ किसी अन्य मंत्री ने शपथ नहीं ली।

अपने शपथ ग्रहण से पहले बहुगुणा ने संवाददाताओं से कहा कि छह और मंत्रियों को आला कमान से सलाह-मशविरे के बाद तीन या चार दिनों में मंत्रिपरिषद में शामिल किया जाएगा। राज्यपाल मार्गरेट अल्वा ने उन्हें शपथ दिलाई। शपथग्रहण समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी, कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षक गुलाम नबी आजाद, वीरेंद्र सिंह, पार्टी सांसद सतपाल महाराज, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल आर्य और बहुगुणा की बहन रीता बहुगुणा जोशी मौजूद थीं।

शपथ ग्रहण समारोह के दौरान कांग्रेस के 32 विधायकों में से सिर्फ 11 मौजूद थे। उनके साथ तीन निर्दलीय विधायक मंत्री प्रसाद नेतानी, हरीष दुर्गापाल और दिनेश तन्हाई और उत्तराखंड क्रांति दल के विधायक प्रीतम सिंह पंवार मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विजय बहुगुणा ने ली उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ