DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बांग्लादेश में नौका पलटी, 31 की मौत, 150 लापता

बांग्लादेश में नौका पलटी, 31 की मौत, 150 लापता

मध्य बांग्लादेश में मंगलवार को एक नौका के एक तेल टैंकर से टकराने के बाद पलट जाने से महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई जबकि 150 लापता हैं।

अधिकारियों ने बताया कि तड़के हुए इस हादसे के बाद 50 लोगों ने तैरकर अपनी जान बचाई और बचावकर्मियों ने चार महिलाओं और तीन नाबालिग बच्चियों सहित 31 शवों को निकाला।

जहाजरानी मंत्री शाहजहां खान ने बताया कि 150 यात्री अब भी लापता है और बचावकर्मी नौसेना की मदद से बचाव कार्यों में लगे हुए हैं। मंत्री ने कहा कि डूबी नौका में और लोगों के फंसे होने की आशंका है और बचाव नौका डूबी हुई नाव को तोड़ने की कोशिशों में जुटी हुई है।

उन्होंने कहा कि अंदर और शवों के होने से हमें मृतक संख्या के बढ़ने की आशंका है। मंत्री ने कहा कि जांच के बाद नौका के मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। दुर्घटना के शिकार यात्रियों की संख्या को लेकर अब भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

इनलैंड वाटरवेज पैसेंजर करियर एसोसिएशन के अध्यक्ष बडीउज्जमां बादल ने बताया कि, 50 यात्री तैर कर किनारे आ गये या निकटवर्ती मछली पकड़ने की नौकाओं और दो अन्य नौकाओं की मदद से बचा लिये गए। अधिकारियों और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि यह त्रासदी उपनगर मुंशीगंज इलाके में मेघना नदी में तब हुयी जब नौका सामने से आ रहे एक तेल टैंकर से टकरा गयी।

उन्होंने बताया कि डबल डेक एमवी शरियातपुर-एक पश्चिमी शरियातपुर से ढाका सदरघाट टर्मिनल की ओर लौट रही थी तभी आज सुबह तीन बजे तेल टैंकर से वह टकरा गयी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बांग्लादेश में नौका पलटी, 31 की मौत, 150 लापता