DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तराखंड के CM के नाम पर फैसला जल्द: आजाद

उत्तराखंड के CM के नाम पर फैसला जल्द: आजाद

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रही उहापोह के बीच कांग्रेस ने सोमवार को संकेत दिया कि पार्टी ने इस पद पर किसी सांसद को बैठाने के विकल्प को समाप्त नहीं किया है और नाम का फैसला जल्दी होने की संभावना है।
   
एक दिन पहले ही पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और कांग्रेस महासचिव चौधरी वीरेंद्र सिंह ने केंद्रीय मंत्री हरीश रावत और सांसद विजय बहुगुणा से मुलाकात की थी। दोनों ही मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं।
   
कांग्रेस ने इससे पहले संकेत दिया था कि मुख्यमंत्री पद के लिए किसी विधायक के नाम पर ही विचार होगा। लेकिन जब संसद परिसर में आजाद से पूछा गया कि क्या कोई विधायक ही मुख्यमंत्री बनेगा तो उन्होंने कहा कि इस तरह का कोई मानदंड नहीं है। लोग खुद ही अखबारों में इस तरह की बातें छाप रहे हैं। राष्ट्रीय स्तर पर इस तरह का कोई फैसला नहीं किया गया है कि विधायक होगा या सांसद होगा।
   
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा आज या कल में कर दी जाएगी। आजाद ने कहा कि उत्तराखंड में सरकार बनाने में कोई भी समस्या सामने नहीं आ रही। उन्होंने कहा कि बसपा ने भी सरकार को समर्थन जताया है।
   
इस बीच मुख्यमंत्री पद की दौड़ में आगे चल रहे केंद्रीय मंत्री हरीश रावत ने उम्मीद जताई कि आज ही मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला हो सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि हम उत्तराखंड में विधानसभा या लोकसभा दोनों के ही उपचुनाव की स्थिति में जीत के प्रति आश्वस्त हैं।
   
मुख्यमंत्री नहीं बन पाने पर क्या उन्हें निराशा होगी, इस सवाल पर रावत ने संसद परिसर में कहा कि मैं एक सिपाही हूं। सैनिकों को सभी मौकों पर मुस्कराने की आदत होनी चाहिए।
   
इस बीच कांग्रेस नेता वीरेंद्र सिंह, आजाद और अहमद पटेल ने सोनिया गांधी से उनके आवास पर बातचीत की। संकेत हैं कि मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगाने को लेकर बैठक में कोई निर्णय नहीं हुआ। मुख्यमंत्री पद की दौड़ में हरीश रावत के अलावा राज्य में विपक्ष के नेता हरक सिंह रावत, इंदिरा हदयेश, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष यशपाल आर्य और सांसद विजय बहुगुणा भी हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उत्तराखंड के CM के नाम पर फैसला जल्द: आजाद