DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिकी सैनिक की गोलीबारी पर नाटो ने जताया अफसोस

अमेरिकी सैनिक की गोलीबारी पर नाटो ने जताया अफसोस

नाटो प्रमुख एंडर्स फॉग रासमुसेन ने अफगानिस्तान के एक गांव में एक अमेरिकी सैनिक द्वारा रविवार को की गई गोलीबारी की घटना पर हैरत और अफसोस जाहिर किया है। इस घटना में महिलाओं और बच्चों सहित 16 लोग मारे गए थे।
   
रासमुसेन ने एक बयान में कहा है कंधार प्रांत में हुए गोलीबारी की इस त्रासद घटना से मैं स्तब्ध और दुखी हूं। इस घटना में महिलाओं और बच्चों सहित कई लोगों के मारे जाने या घायल होने की खबर है। उन्होंने कहा कि मृतकों तथा घायलों के परिजनों और अफगान जनता तथा सरकार के प्रति मैं संवेदना जताता हूं।
   
गठबंधन के महासचिव ने अमेरिका नीत अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा सहायता बल के कमांडर जनरल जॉन एलेन द्वारा शुरू की गई मामले की जांच के प्रति पूरा समर्थन जाहिर किया है। उन्होंने कहा अफगानिस्तान को एक मजबूत और स्थिर देश बनाने के हमारे मिशन के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।
   
इससे पहले अफगान राष्ट्रपति हामिद करजई के एक बयान में कहा गया था कि अमेरिकी सैनिक ने कंधार प्रांत के एक गांव में लोगों के घरों में घुस कर गोलीबारी की जिसमें नौ बच्चों और तीन महिलाओं सहित 16 लोग मारे गए। करजई ने इस घटना को अक्षम्य बताते हुए अमेरिकी सरकार से स्पष्टीकरण मांगा है।
   
काबुल स्थित अमेरिकी दूतावास ने अफगानिस्तान में रह रहे अपने नागरिकों को चेतावनी जारी की है कि गोलीबारी के फलस्वरूप देश में अमेरिका विरोधी भावनाएं फैल सकती हैं और आने वाले दिनों में तेज विरोध प्रदर्शन भी हो सकते हैं। कंधार तालिबान विद्रोहियों का गढ़ है। ये विद्रोही अमेरिका नीत नाटो के करीब 130,000 सैनिकों के समर्थन वाली करजई सरकार को हटाना चाहते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अमेरिकी सैनिक की गोलीबारी पर नाटो ने जताया अफसोस