DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पेशावर में बम विस्फोट में मृतकों की संख्या 13 हुई

पेशावर में बम विस्फोट में मृतकों की संख्या 13 हुई

पाकिस्तान के पेशावर शहर में रविवार को हुए शक्तिशाली बम विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। विस्फोट के समय अंत्येष्टि में भाग लेने के लिए बड़ी संख्या में लोगों का हुजूम इकट्ठा था। प्रांतीय असेम्बली के उपाध्यक्ष के जाने के कुछ ही समय बाद यह विस्फोट हुआ।

यह विस्फोट खैबर पख्तुनवा प्रांत की राजधानी पेशावर के बुढ भेर इलाके में हुआ। टीवी चैनल ‘जिओ न्यूज’ की रपट के अनुसार विस्फोट के समय अंतिम संस्कार से सम्बंधित प्रार्थना चल रही थी। विस्फोट के बाद चारों तरफ चीख पुकार मच गई।

मृतकों की संख्या के विषय में आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। मीडिया की एक रपट के अनुसार मृतकों की संख्या 29 है जबकि अन्य रपट के अनुसार यह संख्या 31 है। टीवी चैनल के अनुसार खैबर पख्तुनवा असेम्बली के उपाध्यक्ष खुशदिल खान विस्फोट से कुछ ही समय पहले वहां से रवाना हो गए थे।

समाचार पत्र ‘डॉन’ ने पुलिस अधिकारी कलाम खान के हवाले से बताया कि बम कब्रिस्तान के निकट फटा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने स्थानीय टीवी चैनल के हवाले से बताया कि बम मोटरसाइकिल पर रखा गया था।

आज जिस इलाके में बम विस्फोट हुआ उसे तालिबान विरोधी माना जाता है। यहां के तालिबान विरोधी लड़ाकों ने आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षा बलों की सहायता की थी। यद्यपि यह मालूम नहीं हो पाया है कि शांति समिति का कोई नेता घटनास्थल पर उपस्थित था यहा नहीं।

इससे पहले दो मार्च को शहर में मोटरसाइकिल से जा रहे गुप्तचर अधिकारी बशीर खान को गोली मार कर हत्या कर दी गई। इस हमले में खान का पुत्र घायल हो गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पेशावर में बम विस्फोट में मृतकों की संख्या 13 हुई