DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विश्व कप सेमीफाइनल मैच फिक्स: ब्रिटिश न्यूज पेपर

 विश्व कप सेमीफाइनल मैच फिक्स: ब्रिटिश न्यूज पेपर

ब्रिटेन के एक प्रमुख समाचार पत्र ने दावा किया है कि 2011 में भारत एवं पाकिस्तान के मध्य खेला गया विश्व कप क्रिकेट का सेमीफाइनल मुकाबला फिक्स था। पत्र द्वारा सबूत मुहैया कराने के बाद क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मैच फिक्सिंग के ताजा आरोपों की जांच शुरू कर दी है।

समाचार पत्र ‘द संडे टाइम्स’ ने दावा किया कि इंग्लैंड के काउंटी मैचों की फिक्सिंग में भारतीय सट्टेबाज सक्रिय हैं। पत्र के अनुसार भारतीय सट्टेबाजों ने दावा किया कि वे इंग्लिश काउंटी, अंतर्राष्ट्रीय टी-20, टेस्ट मैच एवं इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) एवं बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) तक के मुकाबलों को फिक्स कर सकते हैं।

समाचार पत्र ‘द संडे टाइम्स’ द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन में यह खुलासा हुआ। पत्र ने बताया कि मैच फिक्सिंग के लिए खिलाड़ियों को लाखों पाउंड का प्रस्ताव भी दिया गया था और इसमें भारत में हुआ विश्व कप का सेमीफाइनल भी था।

स्टिंग ऑपरेशन के दौरान दिल्ली के सट्टेबाज विकी सेठ ने कहा, ‘इंग्लिश क्रिकेट सट्टेबाजी के लिए नया बाजार है। ये कम महत्व के मैच होते हैं और इन पर कोई निगरानी भी नहीं होती है।’

अभी पिछले महीने ही एसेक्स के पूर्व गेंदबाज मर्विन वेस्टफील्ड को डरहम के खिलाफ 2009 में खेले गए मुकाबले में जानबूझकर रन देने के लिए 6,000 पाउंड रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। पिछले वर्ष पाकिस्तान के तीन खिलाड़ियों को मैच फिक्सिंग के जुर्म में लंदन में सजा सुनाई गई थी।

उधर, आईसीसी के प्रवक्ता ने पत्र से कहा कि वह मैच फिक्सिंग के नये आरोपों की जांच करेंगे। उन्होंने कहा, ‘हम सूचना उपलब्ध कराने के लिए पत्र के आभारी हैं। इन आरोपों की जांच हम करेंगे।’

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विश्व कप सेमीफाइनल मैच फिक्स: ब्रिटिश न्यूज पेपर