DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अखिलेश होंगे यूपी के सबसे युवा सीएम

अखिलेश होंगे यूपी के सबसे युवा सीएम

यूपी का अगले मुख्यमंत्री पर सस्पेंस से पर्दा उस वक्त उठ गया जब पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा और विधायकों ने ताली बजाकर प्रस्ताव का समर्थन किया।

बैठक जैसे ही शुरू हुई, सबसे पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता और महासचिव आजम खान ने उठकर बैठक को संबोधित किया और युवा नेता अखिलेश यादव के नाम का सीएम के रूप में प्रस्ताव रखा। उनके प्रस्ताव का शिवपाल यादव ने समर्थन किया।

इसके बाद अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे के साथ इस नाम पर सर्वसम्मति से फैसला हो गया। पूरी कवायद के दौरान मुलायम सिंह यादव चुपचाप मंच पर बैठे रहे और कुछ नहीं बोला। नाम पर सहमति बनते ही उन्होंने उठकर आजम खान को गले से लगा लिया।

15 मार्च को अखिलेश मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। अखिलेश उत्तर प्रदेश के सबसे युवा मुख्यमंत्री होंगे। माना जा रहा है कि शपथ ग्रहण समारोह किसी बड़ी जगह पर किया जाएगा जहां ज्यादा लोग आ सकें।

सपा विधानमंडल दल की बैठक राजधानी लखनऊ में विक्रमादित्य मार्ग स्थित पार्टी मुख्यालय में सुबह 11.00 बजे से शुरू हुई। इस बैठक में मुलायम सिंह यादव के अलावा प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव, शिवपाल यादव, आजम खान सहित पार्टी के सभी 224 नवनिर्वाचित विधायक शामिल हुए।

दरअसल शुक्रवार को देर शाम ही अखिलेश के नाम पर सहमति बन गई थी, जब आजम खान और शिवपाल यादव के साथ मुलायम सिंह यादव की बैठक हुई। इस बैठक में अखिलेश भी मौजूद थे।

सपा प्रमुख के आवास पर हुई इस बैठक में किरणमय नंदा, धर्मेन्द्र यादव और बृजभूषण तिवारी भी मौजूद थे।

गौरतलब है कि पार्टी के युवा विधायकों समेत एक बड़ा तबका अखिलेश यादव को ही मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहता था। उनका कहना है कि सपा को मिला शानदार जनादेश अखिलेश यादव की वजह से है, लिहाजा वे ही स्वाभाविक पसंद हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अखिलेश होंगे यूपी के सबसे युवा सीएम