DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लश्कर आतंकी योजना: पुलिस ने किया गिलानी का बयान दर्ज

लश्कर आतंकी योजना: पुलिस ने किया गिलानी का बयान दर्ज

राष्ट्रीय राजधानी को निशाना बनाने के लश्कर-ए-तैयबा की योजना की जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने बुधवार को पाकिस्तान समर्थक हुर्रियत कांफ्रेंस के कट्टरपंथी धड़े के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी का बयान उन आरोपों के संबंध में दर्ज किया जिसमें कहा गया था कि उन्होंने लश्कर-ए-तैयबा के गिरफ्तार आतंकी एहतशाम मलिक को पाकिस्तानी वीजा प्राप्त करने में सिफारिशी पत्र दिया था।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 82 वर्षीय गिलानी लोदी रोड़ स्थिति विशेष शाखा में अपने दामाद अलताफ फंटूश और करीबी सहयोगी शफी रेशी के साथ पहुंचे जहां उनसे करीब 30 मिनट तक पूछताछ की गई। गिलानी ने हालांकि मलिक या उसके संगठन से कोई संबंध होने से इंकार किया और दिल्ली पुलिस को बताया कि वह प्रति दिन ऐसे 10 से 15 पत्रों पर हस्ताक्षर करते हैं।

पूछताछ के बाद गिलानी के दामाद फंटूश ने कहा कि गिलानी साहब ने पुलिस को बताया कि पाकिस्तानी वीजा प्राप्त करने के लिए सिफारिशी पत्र तभी दिया जाता है जब उस व्यक्ति के पास वैध वीजा हो। पासपोर्ट पुलिस और अन्य जांच एजेंसियों की ओर से पूरी छानबीन करने के बाद जारी किया जाता है।

गौरतलब है कि गिरफ्तार आतंकी मलिक के पास से गिलानी का सिफारिशी पत्र की छायाप्रति बरामद की गई थी। उन्होंने कहा कि जमीयत-ए-इस्लामी में कट्टरपंथी स्वर और पाकिस्तान समर्थक माने जाने वाले गिलानी को पत्र दिखाया गया और मलिक के साथ उनके संबंधों के बारे में पूछताछ की गई।

जांचकर्ताओं के अनुसार, उन्हें गिलानी की ओर से 24 वर्षीय मलिक को दिये गए सिफारिशी पत्र की प्रति मिली। मलिक पिछले वर्ष दिसंबर में पाकिस्तान गया था जहां उसने विस्फोटकों के संबंध में प्रशिक्षण प्राप्त किया था। प्रयोगशाला तकनीशियन मलिक इससे पूर्व में जम्मू-कश्मीर के सोपोर में लश्कर से जुड़ा था और उसे 2007 में दो अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया था।

गिलानी के प्रवक्ता अयाज अकबर ने इससे पहले कहा था कि उन्हें इस मामले के बारे में कोई जानकारी नहीं है। अगर गिलानी साहब के किसी कश्मीरी की सिफारिश करने का प्रश्न है, तब यह केवल कश्मीरी होने के नाते करते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लश्कर आतंकी योजना मामले में गिलानी का बयान दर्ज