फोटो गैलरी

Hindi NewsUP के परिणामों से UPA पर असर नहीं: सोनिया

UP के परिणामों से UPA पर असर नहीं: सोनिया

उत्तर प्रदेश चुनावों में करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को कहा कि यूपी में हमारा संगठन कमजोर है और कांग्रेस जनता के निर्णय को स्वीकार करती है। सोनिया ने कहा कि यूपी के...

UP के परिणामों से UPA पर असर नहीं: सोनिया
एजेंसीWed, 07 Mar 2012 01:25 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश चुनावों में करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को कहा कि यूपी में हमारा संगठन कमजोर है और कांग्रेस जनता के निर्णय को स्वीकार करती है।

सोनिया ने कहा कि यूपी के चुनाव परिणामों से यूपीए पर कोई असर नहीं पड़ेगा। कांगेस अध्यक्ष ने कहा कि हार का एक कारण महंगाई भी हो सकता है। सोनिया ने ये भी माना कि पार्टी ने पांचों राज्यों में कुछ गलत उम्मीदवारों का चयन किया, जिसका खामियाजा कांग्रेस को उठाना पड़ा।

हार के बाद पहली बार बोलते हुए सोनिया ने कहा कि यूपी में लोगों ने समाजवादी पार्टी को एक विकल्प के तौर पर चुना है। उन्होने कहा कि अगर किसी पार्टी ने देशभर में काम किया है तो वह कांग्रेस ही है। सोनिया ने कहा कि उनकी पार्टी उत्तराखंड में सरकार दबनाने के लिए दावा पेश करेगी।

सोनिया ने कहा कि अभी 2014 के चुनाव दूर हैं। अपने ही घर में हार के सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अमेठी और रायबरेली में हम इससे पहले भी हारे हैं। जनता जो निर्णय करती है वह सभी को स्वीकार करना चाहिए।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें